पति-पत्नी में बढ़ रहा तनाव, तो ये Tips आजमा कर देखें बढ़ेगा प्यार

शादी का बंधन अटूट होता है। शादी के बाद पति-पत्नी 7 जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाते हैं। लेकिन एक ही जन्म में साथ टूटने लगता है। पति-पत्नी में प्यार बना रहे इसके लिए दोनों लाख कोशिशें करते हैं।

लखनऊ : शादी का बंधन अटूट होता है। शादी के बाद पति-पत्नी 7 जन्मों तक साथ रहने की कसमें खाते हैं। लेकिन एक ही जन्म में साथ टूटने लगता है। पति-पत्नी में प्यार बना रहे इसके लिए दोनों लाख कोशिशें करते हैं। वैसे भी  हर रिश्ते को मजबूत करने के लिए कुछ जतन करते भी रहना चाहिए ।

जब यह काम पति करता है तो पत्नी खुश होती ही है साथ में समाज पर भी बहुत अच्छा असर पड़ता है। अगर अपनी पत्नी को खुश करना चाहते है तो दिन भर में एक बार जरुर उनसे कुछ कहे ।

 

यह पढ़ें…सुशांत सिंह राजपूत केस में BJP नेता ने उठाये ये सवाल, की बड़ी मांग

 

पूछे ये सवाल

*पति को चाहिए कि वो अपनी पत्नी से  पूछे कि  उसने खाना खाया कि नहीं यह सुन कर बहुत खुश होंगी। उन्हें लगेगा की आप उनका कितना ख्याल रखते है।जैसे पत्नी आपसे अक्सर पूछती खाना खाया या नहीँ।

केयर करें…

*अपना ख्याल रखना।अगर पत्नी काम पर जा रही हो या कही बाहर जा रही हो, तो उनसे यह बात जरूर कहना। वो मन ही मन मुस्करा कर अपने आपको लकी मानना शुरू कर देंगी । उन्हें अपने पति पर नाज महसूस होगा।

 

काम में मदद

* हर इंसान आजकल थका हुआ होता है। मगर लेडीज घर का काम और ऑफिस दोनों का संभाल कर ज्यादा थक जाती है। एक बार उनसे कहकर देखिए की आज मैं तुम्हारी मदद करदूं। वो खुश भी हो जाएंगी साथ में उनकी थकान भी चली जाएगी।

स्पेशल महसूस

* तुमसे बात कर मेरी थकान मिट जाती है यह बात सुनने में जितनी रोमांटिक है उतनी ही खास भी। जब यह बात आप अपनी बीवी से कहेंगे तो वो बहुत स्पेशल महसूस करेगी।

 

यह पढ़ें..वेंटिलेटर पर बवालः इस राज्य सरकार ने लगाया केंद्र पर बड़ा आरोप

टोंट ना मारें

*पत्नी को कभी भी पुरानी बातों या उसके नीजी जिंदगी को लेकर टिस न करें।

 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App