वेंटिलेटर पर बवालः इस राज्य सरकार ने लगाया केंद्र पर बड़ा आरोप

कोरोना वायरस संकट के बीच  तेलंगाना के हेल्थ मिनिस्टर एटाला राजेंद्र ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हेल्थ मिनिस्टर राजेंद्र ने कहा कि केंद्र से एक हजार वेंटिलेटर मांगे गए थे लेकिन सिर्फ 50 वेंटिलेटर दिया गया। 

Published by suman Published: June 21, 2020 | 7:56 pm

हैदराबाद : कोरोना वायरस संकट के बीच  तेलंगाना के हेल्थ मिनिस्टर एटाला राजेंद्र ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हेल्थ मिनिस्टर राजेंद्र ने कहा कि केंद्र से एक हजार वेंटिलेटर मांगे गए थे लेकिन सिर्फ 50 वेंटिलेटर दिया गया।

 

यह पढ़ें….कोरोना की दूसरी दवा को मंजूरी, भारत में जल्द शुरु होगी इस इंजेक्शन की बिक्री

राजेंद्र ने आईसीएमआर पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर ने अपनी गाइडलाइन्स कितनी बार बदली हैं, हमें इस पर भी सोचना चाहिए। राजेंद्र ने कहा, ‘हमने एक हजार वेंटिलेटर मांगे थे लेकिन आपने हमे सिर्फ 50 दिया। हमारी मशीन को आईसीएमआर ने पीएम के आदेश पर कोलकाता भेज दिया। मशीन हमने मांग किए थे लेकिन  बाकी कोलकाता भेज दिया गया।’

यह पढ़ें…. झांसी वालों ने चीन के लिए दिखाया गुस्सा, कुछ इस तरह से किया विरोध

 

 

उन्होंने कहा, हमें उचित सुविधाएं नहीं दीं और न ही आर्थिक सहायता मुहैया कराई लेकिन राज्य सरकार ने स्थिति संभाली।केंद्र की ओर से राज्य को किसी भी तरह की मदद नहीं दी जा रही है। वर्तमान समय में सरकार खुद  कदम उठा रही है। सरकार का रवैया राज्य सरकार के प्रति सही नहीं है।

बता दें कि लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। विगत  शनिवार को पूरे देश  में 15 हजार से ज्यादा मामले सामने आए थे।इसमें तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 546 नए मामले सामने आए थे और एक की मौत हुई थी।  जिसके बाद अब संक्रमित मरीजों की संख्या पूरे देश में 4.15 लाख के पार पहुंच गई है। जिसमें 13,347 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2,30,586 ठीक हुए हैं। ऐसे में अब देश में एक्टिव केस की संख्या 1,71,641 है। तेलंगाना में भी मामले तेजी से बढ़े हैं, जहां संक्रमित मरीजों की संख्या 7,072 हो गई है। इसमें 203 की मौत हुई है, जबकि 3,506 ठीक हो चुके हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।