लॉकडाउन : लंबी दूरी के रिश्तों में प्यार रहेगा बरकरार, जब अपनाएंगे ये ट्रिक्स

 कोरोना ने हर चीज को दूर कर दिया है। इसकी वजह से रिलेशनशिप में भी डिस्टेंस बढ़ गया है, लेकिन इसके बावजूद भी दो लोगों के बीच के प्यार को कम करने या दूर करने में कोरोना कामयाब नहीं हो पाया है। ऑनलाइन के जमाने में जब प्यार भी इंटरनेट से शुरू होने लगा है।

Published by suman Published: May 15, 2020 | 10:06 pm

जयपुर :  कोरोना ने हर चीज को दूर कर दिया है। इसकी वजह से रिलेशनशिप में भी डिस्टेंश बढ़ गया है, लेकिन इसके बावजूद भी दो लोगों के बीच के प्यार को कम करने या दूर करने में कोरोना कामयाब नहीं हो पाया है। ऑनलाइन के जमाने में जब प्यार भी इंटरनेट से शुरू होने लगा है। यहीं वजह है कि कई कपल्स लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप निभाते है। इसका मतलब यह है कि पार्टनर और आप अलग-अलग जगह रहते है मगर इतने फासले के बाद भी दोनों एक बंधन में बंधे हुए है।

यह पढ़ें….लॉकडाउन में युवक पर परवान चढ़ा इश्क, फिर किया ऐसा, जानकर दंग हो जाएंगे

कभी-कभी इस तरह का रिश्ता निभाने में लड़कियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी ऐसा ही रिश्ता अपने पार्टनर के साथ शेयर करती है तो चलिए कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जो आपके रिश्ते में मिठास बनाए रखने में काम आएंगी।

 

*अपने रिश्ते के बारें में सबको बताएं, अपने इस रिलेशन के बारें में सबसे बात करनी चाहिए। यह आपको और आपके पार्टनर को किसी और के पास जाने से रोकेगा।

 

*सब्र रखना है जरुरी, जब भी आपके पास आपके पार्टनर की सुबह से कोई खबर न आई हो तो घबराने की जरुरत नहीं है। अपने सब्र को कायम रखते हुए आपको उनके टेक्स्ट का इंतजार करना होगा।

 

*बिजी रहें, आपको अपने काम पर पूरी तरह से ध्यान देना चाहिए। ऐसा करके आप उन्हें आपने आपको मिस करने का मौका देंगी।

*पत्र लिखे, ऑनलाइन का समय है तो इसका मतलब यह नहीं कि आप सारा दिन टेक्स्ट पर ही बात करेंगी। कभी-कभी अपने पार्टनर को चिठ्ठी भी लिखनी चाहिए। आप उसमे अपनी वो बातें बयां करें जिन्हें कहने में आप असमर्थ है। उन बातों को भी शेयर किया जा सकता है जिसे आपने अपने पार्टनर से काफी देर तक छिपाया हो।वो भी इस लॉकडाउन में मेल से भेज सकते है।

 

*रोज बात न करें, यह सुन कर आश्चर्य होगा मगर यह बात आपके रिश्ते में मिठास बनाए रखेगा। अगर आप अपने पार्टनर से रोज बात करेंगी तो आप भी और आपका साथी दोनों एक दूसरे के लिए अहमियत खो देंगे।

 

 

यह पढ़ें….होम क्वारंटीन की बजाय खुलेआम घूम रहे प्रवासी, चुनाव की वजह से प्रधानों ने साधी चुप्पी

 

*छोटी और मीठी बात करें, आपको लंबी फ़ोन कॉल्स करने के बजाय कम समय के लिए और मीठी बात करनी चाहिए। अपनी बात को स्पष्ट तरीके से रखने की कोशिश जरूर करें।

 

*विश्वास रखें,  हर रिश्ते की बुनियाद विश्वास पर ही टिकी होती है। आपको अपने पार्टनर पर पूरा भरोसा होना चाहिए। आप ध्यान रखें कि किसी भी तीसरे की वजह से अपने पार्टनर पर शक न करें।

 

*ज्यादा न सोचें , आप अपने पार्टनर के बारें में ज्यादा ही सोचने लगती है जो कि गलत है। आप अपने काम पर ध्यान दें और उन्हें भी अपना काम करने दें।