×

Aapse Jhooth Bolti Hain Patni: कहीं आपकी पत्नी भी तो नहीं बोल रहीं आपसे झूठ, जानिए उनके 10 बड़े सफ़ेद झूठ

Kiase Jane Aapse Jhooth Bolti Hain Patni: आज हम आपको आपकी पत्नी द्वारा आपसे कहे गए कुछ ऐसे झूठ पर से पर्दा उठाएंगे हिनके बारे में आपने पहले कभी सोचा भी नहीं होगा।

Shweta Shrivastava
Published on: 13 July 2023 1:53 PM GMT
Aapse Jhooth Bolti Hain Patni: कहीं आपकी पत्नी भी तो नहीं बोल रहीं आपसे झूठ, जानिए उनके 10 बड़े सफ़ेद झूठ
X
Kiase Jane Aapse Jhooth Bolti Hain Patni (Image Credit-Social Media)

Kiase Jane Aapse Jhooth Bolti Hain Patni: पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास की नींव पर टिका होता है वहीँ अगर आपको पता चले कि आपके पति या पत्नी आपसे झूठ बोलते हैं तो आपका रिएक्शन कैसा होगा? शायद ये आपको काफी बुरा लगे या ये आपका दिल भी तोड़ सकता है। लेकिन ये सच है कि जब कोई अपना आपके साथ विश्वासघात करे या आपसे झूठ बोले तो दुःख होना लाज़मी ही है। वहीँ आज हम आपको आपकी पत्नी द्वारा आपसे कहे गए कुछ ऐसे झूठ पर से पर्दा उठाएंगे हिनके बारे में आपने पहले कभी सोचा भी नहीं होगा।

ये 10 झूठ बोलती हैं पत्नियां पतियों से

जहाँ अक्सर ये बात सामने आती रही है कि पति अपनी पत्नी से खूब झूठ बोलते हैं वहीँ आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि पत्नियां कितना अपने पति से झूठ बोलती हैं। भले ही पति पत्नी एक दूसरे से खूब लड़ते झगड़ते हों लेकिन वो एक दूसरे से बेहद ही सफाई से झूठ भी बोलते हैं जिससे वो पकडे न जाएं। वहीँ आज हम आपको बताने हैं कि आखिर वो कौन से झूठ होते हैं।

अगर आप पति पत्नी में बेहद प्यार है और आपको लगता है कि आपकी पत्नी आपसे कभी झूठ नहीं बोलेगी तो आपको बता दें कि ये आपकी ग़लतफ़हमी है। आचार्य चाणक्य की पुस्तक चाणक्य नीति में इस सच्चाई को बयां किया है। जिसमे उन्होंने कुछ पॉइंट्स ऐसे बताये हैं जिससे आपको पता चलेगा कि चाणक्य नीति के अनुसार आखिर वो कौन सा झूठ है जो पत्नी अपने पति से बोलती है।

शॉपिंग को लेकर झूठ

महिलाएं अक्सर शॉपिंग से जुड़े कई झूठ अपने पति से बोलती हैं। खरीदारी कारने के बाद अक्सर महिलाएं पति को ये कहतीं हैं कि वो ये सामान सेल से लेकर आई हैं। वो अक्सर ऐसा कहकर ये चाहतीं हैं कि उनपर किसी तरह की कोई रोक न लगाई जाये और वो खुलकर शॉपिंग कर पाए लेकिन जब बजट से बाहर शॉपिंग हो जाती है तो वो इसके लिए झूठ बोलने से भी नहीं कतराती।

तारीफ करने को लेकर

जब भी आपकी पत्नी कोई ड्रेस लेकर आती होंगीं तो वो आपसे सवाल करती होंगी कि वो उस ड्रेस में कैसी लग रहीं हैं जबकि उन्हें भी ये पता होता है कि वो उसमे कुछ ख़ास नहीं लग रहीं लेकिन वो ये चाहतीं हैं कि आप उनकी तारीफ करें और कहें कि वो इसमें अच्छी लग रहीं हैं।

सेहत को लेकर

पत्नियां खुद को फिट रखने के मामले में कभी कभी थोड़ी आलसी हो जाती हैं। वहीँ जब उनसे वाक पर चलने की बात की जाती है तो वो उसे टालकर कल पर छोड़ देतीं हैं। ऐसा नहीं है कि वो पतली दुबली दिखना नहीं चाहतीं लेकिन उससे जुडी कोई म्हणत वो नहीं करना चाहतीं। वहीँ जब पति उनसे वॉक पर चलने को कहते हैं तो कल से पक्का जाउंगी कहकर वो बात ख़त्म करने की कोशिश करती हैं।

प्यार को लेकर

पत्नियां अपने पति वो अक्सर ये ताने मारती हैं कि अब वो उनसे पहले की तरह प्यार नहीं करते। आपने अक्सर अपनी पत्नी के मुँह से सुना होगा पहले जैसा अब तुम मुझे प्यार नहीं करते। तुम अब बदल गए हो। ये बात उनको भी पता होती है कि आप ज़िम्मेदारियों के चलते अब उस तरह से अपने प्यार को एक्सप्रेस कर पाते लेकिन वो इस बात को आपके मुँह से सुनना चाहतीं हैं।

टी.वी देखने को लेकर

टेलीविज़न कुछ महिलाओं की कमज़ोरी होते हैं वो उनपर आते सीरियलस को खूब पसंद करती हैं लेकिन जब बात टी.वी देखने की आती है तो वो ये कहकर मुकर जातीं हैं कि उनके पास इतना टाइम ही नहीं है जो वो टी.वी देखें।

.आंसू को कभी कभी बना लेतीं हैं हथियार

ज़्यादातर महिलाये अपने पति के सामने अपने आंसुओं को हथियार की तरह इस्तेमाल करना बखूबी जाती हैं। उन्हें पता होता है कि उनके पति इससे बेहद जल्दी पिघल जाते हैं और उनकी हर बात को हैरन मान जायेंगे। वैसे ऐसा सबके साथ नहीं होता लेकिन कुछ महिलाएं ऐसा करती भी हैं। वहीँ जब उनसे पति पूछते हैं क्या हुआ तो वो बोल देती हैं कि मैं ठीक हूँ। जबकि आपको बता दें वो बस आपका अटेंशन चाहतीं हैं।

मदद को लेकर

वो खुद को अपने पति की नज़रों में बेहद कॉंफिडेंट दिखाना चाहतीं हैं लेकिन ये हर महिला के साथ नहीं होता दरअसल वो आपसे प्यार करती हैं और ऐसे में वो हर चीज़ में आपका साथ चाहतीं हैं। ये बात सच है कि वो कहें तो हर काम खुद कर सकतीं हैं लेकिन वो आपकेसाथ की तमन्ना रखती हैं। इसलिए वो अपने पति से चाचतीं हैं कि वो उन्हें गाइड करें।

शक करने को लेकर

पत्नियां अक्सर अपने पतियों पर शक करतीं यहीं वैसे इसमें पुरुष भी पीछे नहीं हैं। लेकिन वो अक्सर आपसे ये सवाल पूछती होंगी कि आप कहाँ थे? किसके साथ थे? कई बार पता होने पर भी वो पति से पूछती हैं। वैसे कुछ पत्नियां अपने पति की चिंता करती हैं इसलिए भी वो उनसे कई सवाल करतीं हैं। लेकिन वो अक्सर ये झूठा सवाल अपने पति से करतीं हैं।

पैसों को लेकर

हर पत्नी अपने पति से छुपकर कुछ पैसे ज़रूर रखती है साथ ही ये झूठ बोलती है कि उसके पास अब पैसे नहीं है। वो पति को घर के खर्चों को गिनती है जिससे उन्हें ये लगे कि सब पैसा इसमें खर्च हो गया।

भूख नहीं लगती

जैसे आंसू महिलाओं के हथियार है वैसे ही भूख भी उनका एक हथियार ही है। जब भी कसी बात को लेकर अपने पति से वो लड़ती हैं तो अपनी बात को मनवाने के लिए वो खाना नहीं खातीं फिर जब उनसे पति पूछते हैं कि खाना क्यों नहीं खा रही तो वो झूठ बोल देतीं हैं कि उन्हें भूख नहीं है।


नोट: इस आर्टिकल में दी गयी जानकारी विशेषज्ञों की राय पर आधारित है। न्यूज़ट्रैक इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story