×

Relationship: फ्लर्ट करते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां, तुरंत करें इसमें सुधार,नहीं तो पड़ जायेंगे लेने के देने

Relationship Tips: आज हम आपको आपकी इन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप किसी के साथ फ़्लर्ट करते समय अक्सर करते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 21 Jun 2023 11:46 AM GMT
Relationship: फ्लर्ट करते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां, तुरंत करें इसमें सुधार,नहीं तो पड़ जायेंगे लेने के देने
X
Relationship Tips (Image Credit-Social Media)

Relationship Tips: फ़्लर्ट करना अक्सर आपको मुसीबत में भी डाल देता है लेकिन कभी कभी इस दौरान आप कुछ गलतियां भी कर जाते हैं। दरअसल फ़्लर्ट किसी ऐसे व्यक्ति से जुड़ने का एक मजेदार और रोमांचक तरीका हो सकता है, जिसमें आप रुचि रखते हैं। लेकिन, कुछ गलतियाँ ऐसी होती हैं जो आपकी इस सफलता की संभावनाओं को बाधित कर सकती हैं। आज हम आपको आपकी इन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप किसी के साथ फ़्लर्ट करते समय अक्सर करते हैं।

फ्लर्ट करते समय क्या गलती करते हैं आप

यूँ तो फ़्लर्ट करना कोई अच्छी चीज़ नहीं है। लेकिन किसी की तरफ अट्रैक्ट होना आपके बस में नहीं है तो ऐसे में अगर आप किसी के साथ फ़्लर्ट करते हैं तो आप भी अगर ये गलतियां करते हैं तो अलर्ट हो जाइये।

अत्यधिक आक्रामक होना: अपने आप को किसी पर बहुत अधिक हावी या बहुत आगे होना दूसरे व्यक्ति को असहज कर सकता है और उसे दूर कर सकता है। सम्मानपूर्ण होना और दूसरे व्यक्ति को स्पेस देना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक संकेतों को न पढ़ना: सामाजिक संकेतों को समझने में विफल रहने या दूसरे व्यक्ति की अरुचि की अवहेलना करने से अजीब और असहज स्थिति पैदा हो सकती है। उनकी रुचि का अंदाजा लगाने के लिए उनकी बॉडी लैंग्वेज और वर्बल रिएक्शंस पर ध्यान दें।

लजीज या अनुपयुक्त पिकअप लाइन का उपयोग करना: चतुर पिकअप लाइन कभी-कभी काम कर सकती है, लेकिन अत्यधिक घटिया या अनुचित लाइनों का उपयोग करना निष्ठाहीन या अपमानजनक हो सकता है।

बहुत अधिक आत्म-केंद्रित होना: लगातार अपने बारे में बात करना या दूसरे व्यक्ति में वास्तविक रुचि दिखाए बिना बातचीत पर एकाधिकार करना एक गलत स्टेप हो सकता है।

व्यक्तिगत सीमाओं की उपेक्षा: व्यक्तिगत सीमाओं का सम्मान करें और किसी की सहमति के बिना उसके व्यक्तिगत स्थान पर आक्रमण करने से बचें।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story