×

Valentine day: शादी के बाद ऐसे मनाएं प्यार का दिन, जीवन होगा खुशहाल

पार्टनर यानी कि जीवनसाथी के साथ इस दिन को मनाने की तो बात ही कुछ और होगी। हरेक नया शादीशुदा जोड़ा जो पहले साल प्यार में डूबा रहता है, अपना पहला वैलेंटाइन डे कुछ ख़ास ढंग से ही मनाना चाहेगा।

suman
Published on: 5 Feb 2021 6:03 AM GMT
Valentine day: शादी के बाद ऐसे मनाएं प्यार का दिन, जीवन होगा खुशहाल
X
शादी के बाद पहले वैलेंटाइन डे को इन टिप्स से बनाएं कुछ ख़ास

लखनऊ: दो दिन बाद वेलेनटाइन वीक शुरू होने वाला है। उसके बाद 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे को प्रेमी युगल प्यार का इज़हार करेंगे। प्यार से एक दूसरे के करीब आने का दिन ये दिन है। वैलेंटाइन डे वास्तव में दो प्यार करने वालों के लिए बेहद ख़ास होता है। इस दिन प्यार करने वाले लोग अपने दिल की बात किसी न किसी रूप में एक दूसरे तक पहुंचाते हैं। कभी एक लाल गुलाब तो कभी खूबसूरत तोहफे के साथ प्यार का इज़हार करते हैं।

शादी के बाद पहला वेलेनटाइन डे

ये तो हुई शादी के पहलेकी बात लेकिन अगर आपकी शादी हो गई हैऔर शादी के बाद आपका पहला वेलेनटाइन आ रहा है तो अपने पार्टनर यानी कि जीवनसाथी के साथ इस दिन को मनाने की तो बात ही कुछ और होगी। हरेक नया शादीशुदा जोड़ा जो पहले साल प्यार में डूबा रहता है, अपना पहला वैलेंटाइन डे कुछ ख़ास ढंग से ही मनाना चाहेगा। अगर आपकी भी जल्द ही शादी हुई है और अपने पार्टनर के साथ पहला वेलेनटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिनसे आप इस दिन को और ख़ास बना देंगी।

letter

यह पढ़ें...शरीर के इन अंगों को राशि के अनुसार करें फ्लॉन्ट, दिखेंगी ब्यूटीफुल और हॉट

प्रेम पत्र पढ़कर तुम नाराज ना होना...

प्रेम पत्र हमेशा कुछ ख़ास ही होता है और इस पुराने तरीके से से प्यार का इज़हार भला किसी को पसंद नहीं आए। लेकिन आप अपने पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए एक लेटर लिखें और उसमें उसकी खूबियों के बारे में लिखते हुए उसे इस बात के लिए धन्यवाद दें कि वो आपके जीवन का एक अहम हिस्सा है। प्रेम पत्र हमेशा काम करते हैं! विशेष रूप से शादी के बाद क्योंकि यह ऐसी चीज है जिसकी उम्मीद हर पति करता है।

couple

साथ में बनाए बेहतरीन डिशेज

कहते है पेट के रास्ते किसी के दिल में जगह बनाई जा सकती है।इस दिन खाना खाने के अलावा आप साथ में खाना बना कर भी एक-दूसरे से प्यार बढ़ा सकते हैं। अगर नयी-नयी शादी हुई है और शादी के बाद पहली बार पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाने जा रही हैं तो पार्टनर के साथ कोई टेस्टी डिश बनाएं। यकीन मानिए पति के साथ किचन में होने वाली मीठी नोंक- झोंक से लेकर प्यार से एक दूसरे को गले लगाने तक का अनुभव बेहद ख़ास होगा। साथ में मिलकर कोई नई रेसिपी ट्राई करें। अपने पार्टनर के साथ मिलकर एक मेनू तय करें। देखिए कितना मजा आएगा।

love marrige

खूबसूरत लम्हों को यादगार बनाएं

कोरोना की वजह से बाहर जाने से कतरा रही तो दोपहर के भोजन के बाद, अपने लिविंग रूम में या फिर बेड रूम में पार्टनर के साथ अपनी कोई पसंदीदा मूवी देखें। कोई रोमांटिक मूवी आप दोनों को और करीब लाने के साथ लाइफ में प्यार भी बढ़ाएगी। घर के शांत माहौल में मूवी देखने का मज़ा ही कुछ और है। फिल्म देखते समय बातें करें। फिल्म में दृश्यों और अपने जीवन के क्षणों के बीच समानताएं बनाएं और खूबसूरत लम्हों को यादगार बनाएं

love

यह पढ़ें... शनि की बुरी नजर: 6 राशियों को रहना होगा सतर्क, उदय होते शनिदेव दिखाएंगे असर

लॉन्ग ड्राइव पर जाएं

प्यार के लम्हों को खूबसूरत बनाने का सबसे अच्छा लॉन्ग ड्राइव पर जाना होता है। अपने पार्टनर के साथ अकेले लॉन्ग ड्राइव पर जाने की प्लानिंग करें। गाड़ी में रोमांटिक सॉन्ग्स प्ले करें और बीच -बीच में रुक कर सेल्फी लें और खूबसूरत पलों को एन्जॉय करें।

love couple

खूबसूरत पलों का आनंद

और अपने वेलेंटाइन डे के दिन को घर से दूर, केवल अपने पति के साथ बिताएं। किसा रिसॉर्ट या होटल में बुकिंग कर सकते हैं और एक-दूसरे के साथ अकेले कुछ समय का आनंद ले सकते हैं। प्यार का दिन मनाने का इससे बेहतर तरीका भला और क्या हो सकता है? पार्टनर को किसी खूबसूरत जगह पर जैसे बीच या पहाड़ो पर ले जाएं और खूबसूरत पलों को और ज्यादा यादगार बनाएगा।

तो इनमें से जो भी आइडिया आपको जंचे उसे फॉलो करें और शादी के बाद के पहले वेलेनटाइन वीक को खास और रोमांटिक यादगार बना लें।

suman

suman

Next Story