×

Relationship Tips: अपनी सेक्स लाइफ के बारे में किसी अन्य से बात करने से पहले जान लीजिये ये बातें, कहीं आपने भी तो नहीं कर दी ये गलती

Relationship Tips: आज हम आपको अपनी सेक्स लाइफ से जुडी किन बातों को किसी से नहीं करना चाहिए वो आपको बताएंगे। आइये जानते हैं हम ऐसा क्यों कह रहे हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 7 Jun 2023 9:27 AM GMT
Relationship Tips: अपनी सेक्स लाइफ के बारे में किसी अन्य से बात करने से पहले जान लीजिये ये बातें, कहीं आपने भी तो नहीं कर दी ये गलती
X
Relationship Tips (Image Credit-Social Media)

Relationship Tips: आप भले ही शुरुआत से लेकर अभी तक अपने दोस्तों से कोई बात नहीं छुपाते हों लेकिन कुछ बातें ऐसी भी होती हैं जिन्हे आपको अपने सबसे करीबी दोस्तों से करने से भी कतराना चाहिए। और वो है आपकी सेक्स लाइफ। आज हम आपको इसका कारण भी बताने जा रहे हैं और अपनी इस लाइफ से जुडी किन बातों को किसी से नहीं करना चाहिए वो भी आपको बताएंगे। आइये जानते हैं हम ऐसा क्यों कह रहे हैं।

जानिए कब आपको अपनी सेक्स लाइफ के बारे में बात नहीं करनी चाहिए

जब आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताते हैं, तो आप उनसे कई तरह की बातें करते हैं ऐसे में आप अपनी सेक्स लाइफ भी डिस्कस करने से नहीं चूकते। आप जिस व्यक्ति से प्यार करते हैं उसके साथ आप बंद दरवाजों के पीछे क्या करते हैं, वो बंद दरवाजों के पीछे ही रहना चाहिए। किसी के साथ यौन और अंतरंग होना सबसे कमजोर पलों में से एक है जिसमे एक इंसान खुद को एक्सप्रेस कर पता है। इन बातों को किसी के साथ भी शेयर करने से आपके साथी के साथ अंतरंग क्षणों का महत्व कम हो जाता है। किसी को ये जानने की ज़रूरत नहीं है कि आपने इसे पिछले महीने में कितनी बार किया है, या ये कितना अच्छा या वाइल्ड था। अगर आप दोनों इससे खुश हैं तो बस वो मायने रखता है।

याद रखिये आपकी शादी या रिश्ता एक पवित्र सुरक्षित स्थान है। हो सकता है कि आपके पति का रवैया अलग हो। हो सकता है कि आपकी पत्नी अंतर्मुखी हो और सामाजिक आयोजनों की बहुत बड़ी प्रशंसक न हो। अपने इन निजी अंशों को सार्वजनिक करके अपने रिश्ते के भरोसे को धूमिल न करें। आपके साथ उस असुरक्षा को साझा करना उनके लिए काफी कठिन है, आपको इसे दूसरों के साथ साझा करते देखना निस्संदेह उनका दिल तोड़ देगा।

अगर ये समझा जाना चाहिए कि आपके जीवनसाथी, प्रेमी या प्रेमिका के साथ गोपनीयता का स्तर उतना ही ऊँचा होता है जितना उसे मिलता है। ये एक सुरक्षित स्थान है जहाँ वो अपने कुछ बेहद ख़ास पलों के साथ रहते हैं। ऐसे में आप दोनों के ख़ास पल में अगर कोई और भी आ जाये भले ही वो इस बात कोबस आपके ज़रिये सुन रहा है तो वो भी सही नहीं होगा। अगर उन्हें पता चलता है कि आपके इन ख़ास पलों के बारे में किसी ऐसे व्यक्ति को भी पता है जो आप नहीं हैं, तो आपके रिश्ते में विश्वास टूट जाएगा। अगर आप उनके भरोसे को तोड़ते हैं, तो आप उन्हें अपने विचार अपने तक ही रखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। इससे अधिक रहस्य, सफेद झूठ और असंतोष का युद्धक्षेत्र बन जाएगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story