×

रिलेशनशिप में सिर्फ प्यार ही काफी नहीं, इन बातों का भी रखें खास ध्यान

जब आप नए रिश्ते में आते हैं तो उस अहसास को सोच कर ही आप खुश हो जाते हैं। उनके साथ रहने से बाकी सारी दुनिया आपको नज़र नहीं आती। यह सबसे खूबसूरत एहसास होता है।

Monika
Published on: 7 Dec 2020 4:13 AM GMT
रिलेशनशिप में सिर्फ प्यार ही काफी नहीं, इन बातों का भी रखें खास ध्यान
X
प्यार ही नहीं रिलेशनशिप में इन चीजों पर ध्यान देना भी है जरूरी

जब आप नए रिश्ते में आते हैं तो उस अहसास को सोच कर ही आप खुश हो जाते हैं। उनके साथ रहने से बाकी सारी दुनिया आपको नज़र नहीं आती। यह सबसे खूबसूरत एहसास होता है। लेकिन कपल को केवल प्यार के भरोसे सारी चीजों को तोलना या उनसे समझौता नहीं करना चाहिए। अगर आप भी रिलेशनशिप में हैं या आना चाहते हैं तो इन ज़रूरी बातों पर ज़रूर ध्यान दें। ताकि रिश्ते के नींव को शुरुआत से ही मजबूत बनाया जा सके।

एक दूसरे को समझना

रिश्ते में आपसी समझ बहुत ज़रूरी है। अगर आपका पार्टनर किसी काम में ज्यादा ही व्यस्त हैं जिसके चलते वह आपको टाइम नहीं दे पा रहा है तो ऐसे में उनपर गुस्सा निकलने के बजाए उनको समझने की कोशिश करें। वरना आपके इस रिश्ते को ब्रेकअप तक पहुंचने में देर नहीं लगेगी।

couples

पैसों पर निर्भर

चाहे वह लड़का हो या लड़की अगर वह अपने खर्च की उम्मीद आपसे करता है तो ऐसे रिलेशनशिप में प्यार नहीं पैसा ज्यादा महत्त्व रखता है आपके पार्टनर के लिए । बेहतर होगा ऐसे लोगों से दूरी बना लें।

ये भी पढ़ें: OMG: इस राशि की लड़कियां पति पर करती हैं राज, लड़के शादी से पहले रहें सावधान

फैमिली

किसी की सोच फैमिली को लेकर अलग होती हैं वही वही कुछ लोग अपनी ही दुनिया में मस्त रहते हैं। ऐसे में दो अलग अलग सोच वाले लोग जब एक साथ आ जाते है तो समस्याएं आना आम बात है। इनके लिए भविष्य को लेकर एक जैसा सोचना मुश्किल हो जाता है। अगर ये शादी के बंधन में बंध भी जाएं, तो उसके साथ आने वाली जिम्मेदारियों को इन्हें संभालने में मुश्किल होती है, जिससे रिश्ते की नींव कमजोर पड़ना शुरू हो जाती है।

couples

फ्यूचर प्लान

अगर आप लॉन्ग टर्न रिलेशनशिप की सोच रखते है तो फ्यूचर प्लान के बारे में जानना जरूरी हो जाता है। करियर, मनी, हाउस, फैमिली जैसे टॉपिक्स पर बात करें और इन्हें लेकर एक-दूसरे के विचारों को जानने की कोशिश करें।

ये भी पढ़ें: ऐसे बने परफेक्ट हाउसवाइफ, क्या आप में भी ये सुपर क्वालिटी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story