×

OMG: इस राशि की लड़कियां पति पर करती हैं राज, लड़के शादी से पहले रहें सावधान

ये महिलाएं अन्य राशि की महिलाओं से हर कार्य में आगे होती है । इनके अंदर नेतृत्‍व क्षमता होती है, जो इन्‍हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है ।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 4 Dec 2020 2:28 AM GMT
OMG: इस राशि की लड़कियां पति पर करती हैं राज, लड़के शादी से पहले रहें सावधान
X
आज का शुभ अंक 1,शुभ रंग नारंगी और सुनहरा, और उपाय धन की स्थिति अच्छी करने के लिए दूध में हल्दी डालकर पिएं।

लखनऊ हमारे जीवन में ज्योतिष का बहुत महत्व होता है। लोगों का झुकाव भी होता है।और दैनिक जीवन में भी लोग ज्योतिषानुसार ही चलना चाहते हैं। खासकर राशिचक्र का। रोज अपनी दिनचर्चा राशि में देखना लोगों की नियति होती है। इसके साथ ही राशि के अनुसार स्वभाव भी जाननें में मदद लेते है।

राशियों के चक्र में एक राशि ऐसी भी होती है जिसके प्रभाव में अन्‍य सभी आसानी से रहते हैं । ज्‍योतिष के अनुसार इस राशि की महिलाओं का स्वभाव पति के प्रति कठोर होता है, वह अपने पति की कोई बात नहीं मानती है । लेकिन उनके पति अपनी पत्नियों की हर बात मानते हें ।

यह पढ़ें...एक श्लोकी रामायण: जप से बदलेगी किस्मत, रहेंगे हरदम मालामाल, जानें कैसे

इस राशि की महिलाओं को दिखावा करना अधिक पसंद होता है। ये महिलाएं अन्य राशि की महिलाओं से हर कार्य में आगे होती है । इनके अंदर नेतृत्‍व क्षमता होती है, जो इन्‍हें हमेशा आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करती है । ये राशि कोई और नहीं बल्कि स्‍वामी ग्रह सूर्य वाली सिंह राशि है ।

राशि के प्रकृति

सिंह राशि इसे अंगेजी में Leo कहते हैं । इस राशि का चिन्‍ह शेर है, जो कभी दहाड़ता है, कभी शिकारी बन जाता है, कभी चुपचाप आसपास होने वाली चीजों पर नजर रखता है। सिंह की ही भांति होते हैं इस राशि के जातक।

raaj

उत्‍तेजक, गुस्‍सैल

बेहद उत्‍तेजक, गुस्‍सैल, गंभीर, चिंतित और ऊर्जावान । इनकी ऊर्जा सामने वाले को भी प्रभावित करती है और कई बार दूसरों को भी इनकी तरह बनने की प्रेरणा देती है । सिंह राशि का स्‍वामी सूर्य है, इसका मूल तत्‍व अग्नि है। यानि इस राशि से आप दोस्‍ती कर सकें तो बहुत अचछा लेकिन दुश्‍मनी हो गई तो बहुत मुश्किल हो सकती है।

निडर

इस राशि की लड़कियां फियरलेस होती हैं। यानी वो लड़कियां जो परिस्थितियों से घबराती नहीं है, मजबूती से उसका सामना करती हैं । प्‍यार के मामले में भी ये सख्‍त होती हैं। ऐसी लड़कियां आसानी से पटती नहीं है, आप उन्‍हें आकर्षित नहीं कर सकते। ये जानती हैं कि इन्‍हें हालातों से कैसे निपटना है, कब, क्‍या, कैसे कहना है। सिंह राशि की लड़कियां अगर आपकी जिंदगी में आएं तो तो उन्‍हें जाने ना दें। ये नौकरी हो या कारोबार हर काम में अव्‍वल होती हैं । जिस प्रकार सिंह जंगल का राजा होता है उसी प्रकार इस राशि के जातक जन्‍म से ही नेतृत्‍व क्षमता के साथ पैदा होते हैं । इन्‍हें किसी से कमतर होना मंजूर ही नहीं ।

यह पढ़ें...इस पवित्र माह में हो जाएंगे मालामाल, हाथ से ना गवाएं मौका, बस करें ये सारे काम

नंबर वन

जन्‍म से ही इस राशि के जातक अपनी प्रतिभा दिखाते रहते हैं । हर क्षेत्र में अव्‍वल रहने की कोशिश करना इनकी प्राथमिकता होती है । इसके लिए ये अपनी जी जान लगा देते हैं । खैर ये कोई अवगुण नहीं है, हर चीज में अव्‍वल बने रहने की आदत आपको दूसरों से अधिक कुशल बनाती है ।

यह पढ़ें...राशिफल 4 दिसंबर: आज कर्क, सिंह और तुला के लिए होगा खास, जानें बाकी का भाग्य

singh

केयरिंग नेचर

लव लाइफ की बात करें तो ये अपनी लाइफ पार्टनर को बहुत सावधानी से देख परखकर और समझकर चुनते हैं। भविष्‍य की संभावनाओं का भान करते हुए इनकी पसंद सबसे अच्‍छी होती है। परिवार के साथ तालमेल बनाकरखना कोई इस राशि से सीखे। इस राशि की लड़कियां परिवार को कंट्रोल करके रखती हैं, पति, घर बच्‍चों सभी पर इनकी पकड़ अच्‍छी होती है ।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story