×

दीपिका ऐसे बचा रही करोड़ों रुपये, लड़कियों के लिए बड़े काम के हैं ये टिप्स

बजट के बाहर खर्च करना सिर्फ परेशानियां ही खड़ी करती हैं। इसलिए अपने बजट के हिसाब से कोई भी कार्य करना चाहिए। दीपिका का मानना है कि लड़की शादीशुदा हो या नहीं, लेकिन उसे सेविंग और इन्वेस्टमेंट जरूर करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि मुश्किल दौर में काम आ सके किसी से मांगने की जरुरत नहीं पड़े।

Newstrack
Published on: 3 Dec 2020 12:55 PM GMT
दीपिका ऐसे बचा रही करोड़ों रुपये, लड़कियों के लिए बड़े काम के हैं ये टिप्स
X
दीपिका ऐसे बचा रही करोड़ों रुपये, लड़कियों के लिए बड़े काम के हैं ये टिप्स

लखनऊ: एक फिल्म स्टार एक फिल्म करने के लिए बहुत मोटे पैसे लेते हैं। पहले अभिनेता को अभिनेत्री से अधिक पैसे मिलता थे। पर अब ऐसा नहीं हैं। इस बात का अंदाज़ा आपको दीपिका के फीस से लगा जाना चाहिए। दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्री हैं। इन्होने कई सुपरहिट मूवी दिया साथ ही कई ब्रांड एंबेसडर भी हैं। दीपिका के पास भलें ही पैसों की कमी ना हो पर फिजूलखर्च करने से कतराती हैं। अपने पैसें को सोच समझ कर खर्च करती दीपिका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे वह अपने पैसे बचतीऔर खर्च करती हैं। इस महंगाई के जमाने में कोई भी इंडिपेंडेंट लड़की इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए।

अनुशासन में रह कर करें सारे काम

दीपिका कहती हैं की अपने लाइफ में हर चीज का अनुशासन में रखती हैं। उन्होंने कहा अपने काम को सुबह से लेकर रात तक अनुशासन में बढ़ कर रखती हैं हर काम टाइम से करती हैं। अपने काम के प्रति हमेशा ईमानदार रहती हैं। पैसे को लेकर बताया कि उनको पॉकेट मनी भी तब मिलती थी जब वह कुछ अच्छा काम करें और तब से जानती है कि मेहनत से कमाए की पैसों की क्या अहमियत होती है। मनी मैनेजमेंट के लिए अनुशासन की बहुत जरुरत होती हैं। जब अनुशासन में रहेंगे तो पैसों के फिजूलखर्ची से बच जातें हैं।

deepika 2

ये भी पढ़ें : नए रिश्ते की शुरुआत करने से पहले जान लें ये बात, भूल कर भी ना करें ये गलती

दूसरों की बराबरी न करें

वो कहते हैं ना की जितनी चादर लम्बी हो ,उतना ही पैर फैलाना चाहिए इस बात का दीपिका बहुत कड़े तरीके से फॉलो करती हैं। अक्सर लोग दूसरों के लग्जरी लाइफ को देख कर ऐसी लाइफ जीना चाहते हैं। पर लोगो को इस बारे में सोचना चाहिए की क्या वह ऐसी लाइफ अफोर्ड कर सकते हैं। जो आर्थिक स्थिति हैं क्या उसमें ऐसी लाइफ जी सकते हैं। देखा जाता हैं कि लड़कियां दूसरे से बराबरी और बेहतर दिखने के लिए अपने बजट से बाहर खर्च करने लगती हैं जिससे बजट बिगड़ जाता हैं। ऐसा करने से कई बार वे कर्ज के बोझ तले दब जाती हैं।

पॉलिसी के तरह अमाउंट को करें सेव

बजट के बाहर खर्च करना सिर्फ परेशानियां ही खड़ी करती हैं। इसलिए अपने बजट के हिसाब से कोई भी कार्य करना चाहिए। दीपिका का मानना है कि लड़की शादीशुदा हो या नहीं, लेकिन उसे सेविंग और इन्वेस्टमेंट जरूर करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्यों कि मुश्किल के दौर में काम आ सके किसी से मांगने की जरुरत नहीं पड़े। इसलिए सही तरीके से पैसे खर्च करें। दीपिका इमर्जेंसी में काम आने एक लिए कुछ पैसें निकलकर सुरक्षित रखती हैं। यह टिप्स सभी लड़कियों को अपनाना चाहिए। इसके लिए आप एफडी करे पॉलिसी लें या इन्वेस्ट करें। किसी एक खाते में आपको अमाउंट को सुरक्षित करें ऐसा करने से मुश्किल वक्त में आपके लिए मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें : अपने लेडी पार्टनर को करना चाहते हैं अट्रैक्ट, तो आजमाएं ये सुपर टिप्स

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story