×

इन 4 वादों से करें नए साल 2021 की शुरूआत, बदल जाएगी आपकी लाइफ

साल 2021 में अपने लिए फिटनेस का लक्ष्य तय कर सकते हैं, जिसमें सुबह जल्दी उठकर जिम जाने से लेकर एक्सरसाइज या योग जैसी चीजों को अपने रूटीन में शामिल करना हो सकता है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 26 Dec 2020 1:42 PM GMT
इन 4 वादों से करें नए साल 2021 की शुरूआत, बदल जाएगी आपकी लाइफ
X
जिसकी वजह से आपका अधिकतर समय बेवजह ही नष्ट हो जाता है. नए साल में आप यह तय कर सकते हैं कि गैजेट के साथ दिन में आप कितना समय बिताएंगे.

लखनऊ : साल 2020 बस अब जाने वाला है ये साल बहुत तरह से उतार-चढ़ाव वाला रहा है। अब नई उम्मीदों के साथ 2021 की शुरूआत करने को तैयार है। नए साल को लेकर लोग बेहद उत्साहित है। कुछ लोग इस साल की गई गलतियों को न दोहराने की कसम खाते हैं तो कभी नई ऊर्जा के साथ मन लगाकर सफलता की तरफ कदम बढ़ाने की सोच रहे होते हैं। ऐसे में अगर आप नए साल में खुद से ये नए संकल्प कर लेंगे तो यकीन मानिए साल 2021 में आपकी जिंदगी बिल्कुल बदल जाएगी।

अपनों की जरूरत महसूस

अपनी सफलता और हार को शेयर करने के लिए हर समय आपको अपने अपनों की जरूरत महसूस होती है। ऐसे में आपकी लाइफ में कई ऐसे लोग मौजूद होते हैं जिनका आपके जीवन में अहम रोल होता है। नए साल में उन सभी लोगों को एहसास करवाएं कि वो लोग आपके लिए क्या मायने रखते हैं। ऐसा करने से आपके रिश्ते और भी गहरे हो सकते हैं।

यह पढ़ें...हैवान शराबी बाप: अपनी ही डेढ़ साल की बेटी को दी ऐसी मौत, कांप उठी सबकी रूह

new year

फिटनेस का ख्याल

साल 2020 में वर्क फ्रॉम होम के दौरान कई लोग घर से काम करते वक्त फिटनेस का ख्याल नहीं रख पाए। लोगों की सबसे बड़ी समस्या है उनका बढ़ता वजन। जो लोग बढ़ते वजन से परेशान हैं वो साल 2021 में अपने लिए फिटनेस का लक्ष्य तय कर सकते हैं, जिसमें सुबह जल्दी उठकर जिम जाने से लेकर एक्सरसाइज या योग जैसी चीजों को अपने रूटीन में शामिल करना हो सकता है। अगर खुद स्वस्थ रहेंगे तो दूसरों को भी स्वस्थ रख सकेंगे।

जीवन में सही राह

नए साल में डायरी लिखने की आदत डालें। जिंदगी में कई बार जब हम परेशान होते हैं तो डायरी लिखने और पढ़ने से घबराहट कुछ कम हो जाती है। कई बार डायरी में लिखे पुराने अनुभव हमें जीवन में सही राह दिखाने में भी मदद करते हैं। जब साथी से तकरार हो तो डायरी के उन पन्नों को पढ़ें जब आपने उनके साथ बेहतरीन वक्त गुजारा हो। ऐसा करने से आपके मन को काफी राहत मिलेगी।

new year

यह पढ़ें...मर गए लाखों लोग: मातम में बदल गया पूरा अमेरिका, लेकिन ट्रंप मना रहे छुट्टियां

वर्क फ्रॉम होम

नए साल में आप यह तय कर सकते हैं कि गैजेट के साथ दिन में आप कितना समय बिताएंगे। नए साल में अपनों के लिए भी समय निकालें। साल 2020 में वर्क फ्रॉम होम के दौरान लोगों का ज़्यादातर समय ऑफिस की मेल निपटाते हुए, इंटरनेट और मोबाइल पर ही बीता, जिसकी वजह से आपका अधिकतर समय बेवजह ही नष्ट हो गया।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story