Love Marriage में पैरेंट्स बन सकते हैं दीवार, इन Tips की मदद से पाएं उनका साथ…

आज हम भले हम भले ही कितने आधुनिक हो गए हैं, लेकिन आज भी जब शादी की बात आती है तो हम दकियानुसी सोच के शिकार हो जाते हैं। अरैंज मैरीज शादी की जब बात आती है सारी सोच धरी की धरी  रह जाती है। अब अभी भी कुछ ऐसे परिवार है जहां लव मैरिज करना आसान नहीं होता,

लखनऊ: आज हम भले हम भले ही कितने आधुनिक हो गए हैं, लेकिन आज भी जब शादी की बात आती है तो हम दकियानुसी सोच के शिकार हो जाते हैं। अरैंज मैरीज शादी की जब बात आती है सारी सोच धरी की धरी  रह जाती है। अब अभी भी कुछ ऐसे परिवार है जहां लव मैरिज करना आसान नहीं होता, इसके लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते है। कुछ परिवार और  लोग अभी भी इसके खिलाफ हैं। अगर आपके दिल में भी लव मैरिज की चाहत हैं और पैरेंट्स इसके सख्त खिलाफ हैं तो कुछ टिप्स हैं। जिसके जरिए लव मैरिज के लिए अपने पैरेंटस को मना सकते हैं।

यह पढ़ें… आर्यन नर्वत: ऐसी शख्सियत जिसने लोगों को दी नई जिंदगी, समाज सेवा ही माना धर्म

 

 

*पहले तो घरवालों के सामने खुद  को मैच्योर साबित करें। जिससे आपके माता पिता को आपकी पसंद पर नाज़ हो। पहले आप अपने माता पिता का ट्रस्ट जीतें, यह साबित करें कि आप मैच्योर है। ऐसा होने पर आपके माता पिता आपकी बातों पर गौर करेंगे।

* जिसे आपने शादी के लिए चुना है उसके बारे में माता पिता को बताएं। इसके साथ ही उनकी खासियत भी बताएं कि क्यों वो राइट चॉइस है। वहीं अगर कोई ऐसा खास इंसिडेंट हो जिसमें आपके लवर ने आपका साथ दिया हो उसका जिक्र करें। यह आपके माता पिता को समझने में मदद करेगा।

*खुद ना बताकर किसी रिश्तेदार की मदद लें,जो बात अच्छे से समझ सके और आपके माता पिता भी उसकी बातों को सुनते हो। ऐसे में माता पिता के आगे इज्जत भी बची रहती है और सिच्यूएशन बिगड़ने पर रिश्तेदार आपकी साइड ले सकते हैं।

 

यह पढ़ें…बारिश में इसे बनाना है आसान, ये कर देगा आपके स्वाद और मजे को दोगुना


*हिम्मत से काम लें, बार बार माता पिता को मनाने के बाद भी वो नहीं मान रहे हैं, तो हाइपर न हो। अगर आप बगावत करके माता पिता से अपनी बात मनवाएंगे तो आपकी शादी के लिए तो मान जाएंगे, लेकिन शादी के बाद भी वो आपके पार्टनर को स्वीकार नहीं कर पाएंगे।