×

Sant Kabir Nagar News: लेखपाल ने मांगी रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने किया रंगेहाथ गिरफ्तार

Sant Kabir Nagar News: जमीन की पैमाइश कराने के नाम पर लेखपाल ने रिश्वत की मांग की थी। जिसे ज़मीन नपवानी थी, उसके द्वारा इस मामले की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई।

Amit Pandey
Published on: 14 March 2023 7:36 PM GMT
Sant Kabir Nagar News:  लेखपाल ने मांगी रिश्वत, एंटी करप्शन टीम ने किया रंगेहाथ गिरफ्तार
X

Sant Kabirnagar News: शहर के एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने 50 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। जमीन की पैमाइश कराने के नाम पर लेखपाल ने रिश्वत की मांग की थी। जिसे ज़मीन नपवानी थी, उसके द्वारा इस मामले की शिकायत के बाद यह कार्रवाई की गई। लेखपाल अश्वनी मिश्र पुत्र कृष्णकान्त को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार करते हुए उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। लेखपाल के भ्रष्टाचार की शिकायत थाना सहजनवा निवासी शैलेश कुमार पुत्र यदुवंश चौबे ने पुलिस के एंटी करप्शन आफिस में की थी। इस पर मंगलवार की दोपहर मेंहदावल तहसील पहुंची टीम ने आरोपी को रिश्वत लेते हुए दबोच लिया।

जमीन पैमाइश के लिए चक्कर काट रहा था पीड़ित

जानकारी के मुताबिक जिस व्यक्ति को ज़मीन की पैमाइश करनी थी, उसे लेखपाल कई दिनों से टरका रहा था। तंग आकर उसने लेखपाल से इस लापरवाही की वजह पूछी तो उसने साफ़-साफ़ रुपयों की मांग कर डाली। लेखपाल अश्वनी मिश्र को मेंहदावल तहसील के भितिया गांव में इस ज़मीन की पैमाइश करनी थी, जिसके लिए उसने 50 हजार में सौदा तय किया। लेखपाल को इस बात का अंदाजा नहीं था कि व्यक्ति एंटी करप्शन टीम के पास पहुंच जाएगा। शिकायत के बाद लेखपाल को रंगेहाथ पकड़ने का जाल बिछाया गया।

बुधवार को पहुंची एंटी करप्शन टीम में प्रभारी टीम संतोष कुमार दीक्षित के नेतृत्व में निरीक्षक शिव मोहन यादव, उदय प्रताप सिंह, सुबोध कुमार, उप निरीक्षक विजय नारायण प्रधान, नीरज कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी चंद्रभान मिश्रा, शैलेंद्र कुमार सिंह, चंद्रभान वर्मा, कौशल कुमार राय, आरक्षी पंकज मौर्य, दिलीप कुमार और भक्ति दर्शन सिंह की टीम ने मेहदावल तहसील के बगल में रामनारायण चाय की दुकान पर आरोपित के साथ मीटिंग फिक्स कराई और इस दरम्यान रूपए लेते हुए लेखपाल को गिरफ्तार कर लिया।

Amit Pandey

Amit Pandey

Next Story