अनोखी है यह बैंक, जितनी रकम जमा कराओगे, उतना ही फ्री टॉक टाइम पाओगे

Published by December 4, 2016 | 2:48 pm
airtel saving account

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद से पूरे देश को कैशलेस इंडिया बनाने का प्लान किया जा रहा है। मोदी सरकार के 500-1000 रुपए के नोट पर बैन लगाने के बाद देश में ई-वॉलेट और डिजिटल मनी को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए सरकार और बड़ी-बड़ी कंपनियों की ओर से तरह-तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। इसी प्लान के तहत एयरटेल पेमेंट बैंक ने कस्टमर्स को बैंक अकाउंट खोलने के लिए एक बेहद अट्रैक्टिव ऑफर का अनाउंसमेंट किया है।

इस नए ऑफर में एयरटेल ने अपने कस्टमर्स को प्रति एक एक रुपए के जमा पर एक मिनट का टॉक-टाइम (अपने नेटवर्क पर) पेश करेगा। लेकिन एयरटेल के अनुसार यह लाभ केवल पहली जमा पर ही मिलेगा।

इस बारे में कंपनी का कहना है कि अगर कोई भी कस्टमर एयरटेल पेमेंट बैंक के साथ सेविंग अकाउंट खोलता है, उसके एयरटेल मोबाइल पर प्रति एक रुपए के जमा पर एक मिनट का टॉक-टाइम मिलेगा।

एयरटेल के इस स्टेटमेंट के अनुसार इस मतलब यह है कि अगर कोई कस्टमर 1,000 रुपए के साथ कोई अकाउंट खोलता है, तो कस्टमर को उसके एयरटेल मोबाइल नंबर पर 1,000 मिनट का फ्री टाक-टाइम मिलेगा। एयरटेल पेमेंट बैंक ने 23 नवंबर को राजस्थान में बैंक सेवाएं शुरू की हैं और इसके साथ ही काम शुरू करने वाला पहला भुगतान बैंक बन गया है।

तो अगर आपके पास एयरटेल का नंबर है, तो आप भी इसके पेमेंट बैंक में सेविंग अकाउंट में खोलिए और उतने ही रुपयों का टॉक टाइम फ्री में पाइए।