×

ऐसे की जा रही है यूपी से बिहार में शराब तस्करी, तस्वीर वायरल

By
Published on: 9 Aug 2016 11:03 PM GMT
ऐसे की जा रही है यूपी से बिहार में शराब तस्करी, तस्वीर वायरल
X

लखनऊः शराबबंदी की घोषणा तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कर दी, लेकिन शराब तस्कर हैं कि रास्ते खोज ही लेते हैं। एक तस्वीर

newztrack.com के हाथ लगी है। इस तस्वीर में कुछ तस्कर अनोखे तरीके से बिहार में शराब के शौकीनों के लिए बोतल ले जाने का तरीका दिखा रहे हैं। तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आम तौर पर आतंकी हमला करने वाले फिदायीन अपने शरीर पर विस्फोटक बांधकर रखते हैं। तस्वीर में दिख रहे पांचों शराब तस्करों ने शायद इन्हीं से प्रेरणा ली है और शराब की तस्करी का अनोखा रास्ता खोज निकाला है। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस तरह सभी ने अपने शरीर पर शराब की बोतलें बांध रखी हैं। ढीले-ढाले कपड़ों के नीचे शराब की ये बोतलें छिप जाती हैं और यूपी के पूर्वांचल के तमाम इलाकों से बिहार में तस्कर इन्हें बेचने के लिए पहुंचा देते हैं।

जाहिर है, शराबबंदी लागू करवाने वाली सरकारी एजेंसियों मसलन आबकारी विभाग और पुलिस से भी इनकी साठ-गांठ रहती है। इसकी वजह से तस्कर बेखौफ अपने इस काम को अंजाम तक पहुंचा देते हैं। बता दें कि पहले भी ऐसी खबरें आ चुकी हैं कि पुलिस की मिलीभगत से शराब के तस्कर यूपी से बिहार तक शराब पहुंचा रहे हैं। ऐसे में सुशासन बाबू कहे जाने वाले नीतीश कुमार के शराबबंदी के आदेश को पलीता लग रहा है।

बिहार में इसी साल मई में शराबबंदी लागू की गई थी। तबसे करीब पांच हजार लोगों को अवैध तरीके से शराब ले जाते पकड़ा जा चुका है। इनमें आम लोगों के अलावा शराब के अवैध कारोबारी भी हैं। नीतीश कुमार अब आए दिन यूपी का दौरा करते वक्त कहते हैं कि यहां भी उनका इरादा शराब पर रोक लगाने का है, लेकिन सवाल ये उठता है कि जब अपने ही राज्य में शराबबंदी को वह लागू करा नहीं पा रहे हैं और तस्कर बेखौफ हैं तो भला यूपी में शराबबंदी को नीतीश कुमार कैसे परवान चढ़ाएंगे।

Next Story