×

Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा ने पोस्ट में लिखा, हैलो वर्ल्ड! यह नारी शक्ति काम पर है…

Anand Mahindra: आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट में महिला वाणिज्यिक पायलटों की देश-वार हिस्सेदारी के बारे में जिक्र किया गया है।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 2 Nov 2022 2:43 PM GMT
Anand Mahindra share a post and write Hello world this woman power at work
X

Anand Mahindra share a post and write Hello world this woman power at work (Social Media)

Anand Mahindra: जीवन में कभी-कभी ऐसे समय भी आते हैं जब हम काम करने से थकान महसूस करते हैं और इससे हमारे शरीर की ऊर्जा धीरे-धीरे कम हो जाता है। हम सभी ने इसका अनुभव किया है और इससे निपटने की कोशिश भी किए है। इसलिए, यदि आप वर्तमान में काम से थक चुके हैं और सप्ताह के बीच में कुछ मोटिवेशन की तलाश कर रहे हैं, तो आगे न बढ़ें, क्योंकि हमारे पास एक पोस्ट है जो निश्चित रूप से आपको रिचार्ज करने में मदद करेगी।

लिस्ट में पहले स्थान पर है इंडिया

दरअसल आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है। पोस्ट में महिला वाणिज्यिक पायलटों की देश-वार हिस्सेदारी के बारे में जिक्र किया गया है। इसमें भारत दुनिया भर में महिला वाणिज्यिक पायलटों के उच्चतम प्रतिशत वाले देशों की सूची में सबसे आगे है। वर्ल्ड ऑफ स्टैटिस्टिक्स के ट्विटर पेज द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत 12.4 प्रतिशत के साथ सूची में सबसे आगे है। क्रमश: 9.9 और 9.8 प्रतिशत महिला वाणिज्यिक पायलटों के साथ आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और तीसरे स्थान पर है।


आनंद महिंद्रा ने माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक ट्वीट के हवाले से लिखा "सप्ताह के मध्य में आप 'जोश' के लिए कुछ खोज रहे हैं? तो इसे देखें। हैलो वर्ल्ड, यह नारी शक्ति काम पर है…, " । उन्होंने हैशटैग #MidweekMomentum भी जोड़ा। कुछ घंटे पहले पोस्ट किए गए इस ट्वीट को 2,700 से अधिक लाइक और कई रीट्वीट मिल चुके हैं। यूजर्स भी तरह-तरह के कमेंट कर रहे है।

"अच्छा," एक व्यक्ति ने थम्स-अप इमोटिकॉन के साथ लिखा। "भारत की महिला पायलटों को सलाम,"। एक अन्य यूजर्स ने लिखा 'भारत अपने गौरवशाली इतिहास को फिर दोहरायेगा। हमारे देश में रानी कैकयी ने देव असुर लड़ाई में हिस्सा लिया था, राजा दशरथ ने उनके गुणों से प्रभावित होकर ही तीन वचन दिये थे। जिसने मर्यादा पुरुषोत्तम राम को भगवान राम बना दिया। नारी तू नरायणी हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story