×

Bhartiya Sainik Viral Video: भारी बर्फबारी में देश की रक्षा करता सेना का जवान, देखें यह वीडियो

Bhartiya Sainik Viral Video: बीते दिनों ट्विटर पर एक ऐसा ही वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक भारतीय सैनिक को विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा के लिए तैनात दिखाया गया है।

Rajat Verma

Report Rajat VermaPublished By Shreya

Published on 8 Jan 2022 6:02 AM GMT

Bhartiya Sainik Viral Video: भारी बर्फबारी में देश की रक्षा करता सेना का जवान, देखें यह वीडियो
X

बर्फ के बीच खड़ा सेना का जवान (फोटो साभार- ट्विटर) 

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

Bhartiya Sainik Viral Video: भारतीय सेना (Indian Army) और हमारे जांबाज़ सैनिक (Indian Army Jawans) हमेशा से अपने सौर्य और पराक्रम के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में हमें तमाम कहानियां और इंटरनेट (Internet) पर तमाम वीडियो (Viral Video) देखने को मिलते रहते हैं जो हमारे सैनिकों के पराक्रम को दर्शाते हैं। ऐसे में बीते दिनों ट्विटर पर एक ऐसा ही वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक भारतीय सैनिक (Indian Soldier) को विषम परिस्थितियों में देश की रक्षा के लिए तैनात दिखाया गया है।

क्या है इस वीडियो में?

इस वीडियो में एक भारतीय सैनिक (Bhartiya Sainik Viral Video) अपने हाथ में राइफल लिए तेज़ बर्फबारी में घुटने तक बर्फ में सना खड़ा हैं। इसी के साथ ही जांबाज़ सैनिक बिना किसी परेशानी के आराम से खड़े होने के साथ ही लगातार अपने दाएं और बाएं ओर देख रहा है। ट्विटर पर यह वीडियो रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) के उधमपुर जनसंपर्क अधिकारी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है।

इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है कि-" कोई भी आसान इच्छा हमें हमारे लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सकती लेकिन हमारी प्रबल इच्छाशक्ति और बलिदान हमें हमारे लक्ष्य तक पहुंचा सकती है। सभी के पास जीने के लिए एक जीवन है लेकिन यदि देश की आज़ादी की बात हो तो कौन खड़ा रहता है?"

सैनिकों ने देश का भरोसा कभी टूटने नहीं दिया

देश ने कई विषम परिस्थितियां देखीं, कई कठिनाईयां सहीं लेकिन एक चीज़ जो कभी नहीं बदली वह है हमारे देश के वीर सैनिकों का साहस, उनकी इच्छाशक्ति, उनका पराक्रम। हमारे सैनिकों ने उनपर से देश के लोगों का भरोसा कभी भी टूटने नहीं दिया। हर बार ज़रूरत पड़ने पर सैनिकों ने अपने और अपने परिवार से बढ़कर देश को मान-सम्मान दिया।

यह वीडियो इस बात का उदाहरण है कि जिस ठंड में थोड़ा सा पारा गिरने पर हम आने घरों में दुबक कर बैठ जाते हैं, उसी ठंड में हमारे सैनिक माइनस तापमान में साहस के साथ डटकर देश की रक्षा कर रहे हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story