×

Boycott KFC Trend: कश्मीर पर टिप्पणी करके फंसा KFC India, सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विरोध

Boycott KFC Trend: कश्मीर पर किए गए अपने पोस्ट को लेकर KFC India के खिलाफ सोशल मीडिया पर विरोश शुरू हो गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 7 Feb 2022 5:10 PM GMT
Boycott KFC Trend: कश्मीर पर टिप्पणी करके फंसा KFC India, सोशल मीडिया पर शुरू हुआ विरोध
X

केएफसी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Boycott KFC Trend: अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर Hyundai मोटर इंडिया के बाद अब KFC India सवालों के घेरे में आ गया है और उसके खिलाफ जोरो शोरो से विरोध किया जा रहा है। यही नहीं एक फिल्ममेकर की ओर से केएफसी इंडिया के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करने की अपील की भी की गई है। तो चलिए जानते हैं कि आखिर क्यों सोशल मीडिया पर #BoycottKFC ट्रेंड कर रहा है, कहां से शुरू हुई सारी कहानी।

दरअसल, हुआ यूं कि KFC India हाल ही में अपने फेसबुक पर एक तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें कहा गया था कि कश्मीर सभी कश्मीरियों का है। इसके साथ ही दूसरी तस्वीर में केएफसी ने कश्मीर डे के मौक पर कहा कि हम सभी कश्मीरियों के साथ हैं। इस पोस्ट को देखने के बाद भारतीय यूजर आग बबूला हो गए और सोशल मीडिया पर KFC India के खिलाफ #BoycottKFC ट्रेंड के साथ विरोध शुरू हो गया। कुछ यूजर्स ने तो KFC को बोरिया-बिस्तर बांधकर भारत से जाने की बात भी कह दी है।

KFC India ने मांगी माफी

हालांकि मामला बढ़ने के बाद केएफसी इंडिया को माफी मांगी पड़ी है। KFC India ने ट्विटर करते हुए कहा कि देश के बाहर कुछ सोशल मीडिया चैनलों पर डाले गए एक पोस्ट के लिए हम माफी चाहते हैं। हम भारत का सम्मान करते हैं और भारतीयों की सेवा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

अशोक पंडित ने की कार्रवाई की अपील

बता दें कि केएफसी के इस पोस्ट के बाद फिल्ममेकर अशोक पंडित ने ट्वीट करते हुए केंद्र और राज्य सरकारों से अपील की थी कि KFC India के खिलाफ गंभीर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि केएफसी को भारत में व्यापार करने का कोई हक नहीं है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी इस पर नाराजगी जताई है। यहां देखें यूजर्स के रिएक्शन-





दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story