×

Chimpanzee Dies : चिंपैंजी के बच्चे और चिंपैंजियों के बीच झगड़ा, पीट पीटकर कर दी हत्या

chimpanzee Dies in kenya : केन्या में एक चिंपैंजी के बच्चे को अन्य चिंपैंजियों ने पीट-पीटकर मार डाला।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 26 Dec 2021 8:38 AM GMT
Chimpanzee Dies : चिंपैंजी के बच्चे और चिंपैंजियों के बीच झगड़ा, पीट पीटकर कर दी हत्या
X

Chimpanzee Dies in kenya : सोशल सोशल मीडिया पर एक चिंपैंजी के बच्चे और अन्य चिंपैंजियों के बीच झगड़ा होने की खबर वायरल हो रही है। झगड़े में एक चिंपैंजी की मौत भी हो गई है। बताया जा रहा है कि जिस चिंपैंजी की मौत हुई है, उसे इंसानों ने पाला था। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

सोशल मीडिया पर चिंपैंजी की फाइट

बताया जा रहा है कि केन्या में एक चिंपैंजी के बच्चे को अन्य चिंपैंजियों ने पीट-पीटकर मार डाला। चिंपैंजी को ईरान से केन्या इसलिए भेजा गया था, ताकि वह भी अन्य चिंपैंजियों और जानवरों के साथ रहना सीख लें, उसका विकास भी दूसरे चिंपैंजियों की तरह हो सके, लेकिन इसके उलट हुआ। इस घटना के बाद लोग भी सोशल मीडिया पर अपना दुख जाहिर कर रहे हैं। चिंपैंजी के बच्चे का नाम बैरन बताया जा रहा। बैरन धीरे-धीरे अन्य जानवरों के बीच घुलना मिलना सीख रहा था। एक दिन वह घर से निकलकर अन्य चिंपैंजियों के पास पहुंच गई, जिसके बाद चिंपैंजियों के झुंड ने उसपर हमला कर दिया।

चिंपैंजी शारीरिक और भावात्मक रूप से मजबूत

पशु चिकित्सक इमान मेमेरियन का कहना है की बैरन को पहले उसकी मां ने छोड़ दिया था, जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। उसे केन्या इसलिए भेजा गया था, ताकि वह जल्द से जल्द ठीक हो जाए। वहीं अन्य चिंपैंजियों ने भी उसका साथ छोड़ दिया था, जिसके बाद उसे इमान मेमेरियन ने पाला। बैरन शारीरिक और भावात्मक रूप से मजबूत बने इसलिए उसे चिड़ियाघर से जंगल में छोड़ने का फैसला किया था। वहीं, भविष्य में घटना न हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story