×

रद्द हुई 12वीं की बोर्ड परीक्षा, सोशल मीडिया पर उमड़ा मीम्स का अंबार

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और कई मंत्रियों के बीच एक बैठक के बाद सीबीएसई और सीआईएससीई के छात्रों की इस साल की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं।

Meghna
Written By MeghnaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 2 Jun 2021 11:27 AM GMT
cbse board exam 2021 cancelled memes
X

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 रद्द सोशल मीडिया मेम्स

CBSE 12th Board Exam: कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। सरकार के इस फैसले को लेकर सोशल मीडिया दो खेमे में बंटा दिख रहा है। एक ओर जहां कुछ छात्र इस फैसले का जश्न मना रहे हैं तो वहीं किछ ऐसे रिऐक्शन्स देखने को मिल रहे हैं जिससे लग रहा है टॉपर्स इससे नाखुश हैं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और कई मंत्रियों के बीच एक बैठक के बाद सीबीएसई और सीआईएससीई के छात्रों की इस साल की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। पीएम की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी थे।

पीएम मोदी ने कहा कि कोविड की स्थिति के मद्देनज़र कई राज्यों ने अभी भी लॉकडाउन लागू किया हुआ है। इसलिए स्वाभाविक रूप से छात्र, उनके माता-पिता और शिक्षक महामारी की स्थिति में छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। पीएम ने कहा कि ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में छात्रों को परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।


देखें फैसले के बाद उमड़े मीम्स:


ये फैसला कोविड -19 महामारी के मद्देनज़र में लिया गया था और यह निर्णय लिया गया कि सीबीएसई अच्छी तरह से परिभाषित मानदंडों के अनुसार कक्षा 12वीं के छात्रों का मूल्यांकन करने के लिए कदम उठाएगा।


प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, "हमारे छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है और इस पहलू पर कोई समझौता नहीं होगा।"


इसमें कहा गया है, "छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों परेशान हैं जिसका अंत किया जाना चाहिए... छात्रों को ऐसी तनावपूर्ण स्थिति में परीक्षा में बैठने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था, "भारत सरकार ने 12वीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। व्यापक विचार-विमर्श के बाद, हमने एक निर्णय लिया है जो छात्रों के अनुकूल है, जो हमारे युवाओं के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके भविष्य की भी रक्षा करता है।"

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story