×

DM साहेब अचानक पहुंचे अस्पताल, मिला ऐसा कुछ कि गुस्से से हुए लाल....

Charu Khare
Published on: 25 July 2018 5:00 AM GMT
DM साहेब अचानक पहुंचे अस्पताल, मिला ऐसा कुछ कि गुस्से से हुए लाल....
X

हरदोई : यहां जिलाधिकारी पुलकित खरे का गंदगी के खिलाफ उठाया गया एक कदम जिले के लोगों के लिए सीख का विषय बन गया। जी हां। दरअसल, उन्होंने यहां के एक जिला अस्पताल स्थित पोषण पुर्नवास केन्द्र, बाल विभाग एवं नेत्र विभाग का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें यहां भयंकर गन्दगी मिली जिससे वह बेहद नाराज हो उठे साथ ही दो एम्बुलेंस भी सीज करवा दी।

जुड़वाँ बच्चों की ली जानकारी

डीएम ने पोषण केन्द्र पर भर्ती गुड्डी पत्नी श्रीराम ग्राम बेहटी ब्लाक टड़ियावां के तीन वर्षीय भर्ती बच्चें एवं ग्राम मड़ैलिया ब्लाक कछोना के राजेश की पत्नी के हुए जुड़वा बच्चों के सम्बन्ध में जानकारी ली तथा बच्चों का वजन भी कराया उन्होने कहा कि पोषण पुर्नवास के आस-पास जो खाली जमीन पड़ी है वहां पोषण वाटिका की स्थापना की जाये।

पोषण केन्द्र पर भर्ती बच्चों को मिलने वाली सहायता में विलम्ब पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाभार्थियों को तीन से पांच दिन के अन्दर भुगतान कराना सुनिश्चित करें।साथ ही उन्होनें बाल विभाग के सामने खड़ी प्राईवेट एम्बुलेसों को भी सीज करने के निर्देश दिये।

पोषण पुर्नवास केन्द, बाल विभाग एवं नेत्र विभाग में सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधित अधिकारी एवं चिकित्सक डा0 महेन्द्र कुमार को निर्देश दिये कि अस्पताल की सफाई व्यवस्था चाक-चैबन्द रखी जाये।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story