×

इंटरव्यू के दौरान न भूलें ये 5 बातें, वरना नहीं होगा सिलेक्शन....

Charu Khare
Published on: 17 July 2018 6:36 AM GMT
इंटरव्यू के दौरान न भूलें ये 5 बातें, वरना नहीं होगा सिलेक्शन....
X

नई दिल्ली : किसी भी सेक्टर में नौकरी पाने के लिए पहले आपको इंटरव्यू क्लियर करना होगा लेकिन कई बार स्टूडेंट्स पहले ही ‘इंटरव्यू’ के नाम से इतना घबरा जाते हैं कि ऑफिस में इंटव्यूर के सामने बैठकर आती हुई चीज भी भूल जाते हैं। अगर आपके साथ भी अक्सर ऐसा ही होता है और आप भी वर्कप्लेस पर जाकर घबरा जाते हैं तो आज हम आपको वो टॉप-5 टिप्स बताएंगे जिन्हें आपको इंटरव्यू के दौरान हमेशा याद रखना है।

Related image

लुक :

सभी जानते है कि, फर्स्ट इम्प्रेशन हमारा लुक और हमारे कपडे होते है जो हमारे व्यक्तित्व को दर्शाता है। इसलिए इंटरव्यू के दौरान सही तरीके और व्यस्थित कपडे पहनें क्योंकि आपके जवाब से पहले आपका लुक आपके बारे में बहुत-सी बातें बता देता है।

Related image

हाथ मिलाना :

हाथ मिलाने के भी तरीके होते है क्योंकि हाथ मिलाने से सामने वाली की एनर्जी के बारे में पता चलता है। इसलिए हाथ मिलते समय उसे देर तक पकड़े रहने की कोशिश न करें बल्कि गर्मजोशी से हाथ मिलाए।

Image result for interview questions

जरुरत :

इंटरव्यू के समय अपनी ऐसी स्किल के बारे में न बताएं जिसकी कंपनी को कोई जरूरत नहीं है। बेहतर होगा कि आप ये बातें करें कि आप कंपनी के लिए क्या कर सकते है और इसे भविष्य में कहा ले जा सकते है।

Image result for interview questions

पर्सनल लाइफ :

इंटरव्यू के दौरान कभी भी अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा बात न करें और न ही कभी अपनी परेशानियों का जिक्र करें। सबसे खास बात पिछले बॉस के बारे में कोई बुराई न करें।

Related imageआई कॉन्टेक्ट :

इंटरव्यू के समय नजरें झुकाकर बात न करें, हमेशा आई कॉन्टेक्ट रखें। ऐसा करना आपके आत्मविश्वास को दर्शाता है।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story