×

Twitter का व्यू काउंट फीचर Roll Out, अब आप देख पाएंगे कितने लोगों ने देखे आपके ट्वीट

Twitter View Counts Feature: इस फीचर को यूजर IOS और Android दोनों यूजर्स इस्तेमाल में ला सकते हैं। हर ट्वीट पर आए लाइक, कमेंट और रीट्वीट के साथ अब व्यू की संख्या भी दिखाई देगी।

aman
Written By aman
Published on: 23 Dec 2022 8:17 AM GMT
Twitter View Counts Feature
X

 एलन मस्क (Social Media)

Twitter View Counts Feature : एलन मस्क ने जब से ट्विटर का अधिग्रहण किया है, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए-नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं। इसी कड़ी में एलन मस्क ने 'ट्विटर व्यू काउंट्स फीचर' (Twitter View Counts Feature) को रोलआउट किया। इस फीचर की सहायता से अब आप देख सकेंगे कि आपके द्वारा किए ट्वीट को कितनी बार देखा गया। फीचर के साथ Twitter पर आए Like, Comment और Retweet के साथ अब view संख्या भी दिखाई देगी।

ट्विटर के Twitter View Counts Feature को आईओएस (IOS) और एंड्रॉयड (Android) दोनों यूजर्स के लिए जारी किया गया है। हालांकि, वेब यूजर्स (web users) फिलहाल इस फीचर का फायदा नहीं उठा पाएंगे। ट्विटर के इस नए फीचर की घोषणा स्वयं एलन मस्क ने की।

Twitter CEO मस्क ने खुद की घोषणा

ट्विटर के 'व्यू काउंट्स फीचर' की घोषणा स्वयं एलन मस्क ने की। मस्क ने एक ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने लिखा, 'ट्विटर व्यू काउंट फीचर को रोल आउट किया जा रहा है। जिससे आप देख सकते हैं कि एक ट्वीट को कितनी बार देखा गया है! यह वीडियो के लिए नॉर्मल है। ट्विटर जितना लगता है उससे कहीं अधिक जीवंत है, क्योंकि 90 प्रतिशत से अधिक ट्विटर यूजर्स पढ़ते हैं, लेकिन ट्वीट, कमेंट्स या लाइक नहीं करते।'

जानें कैसे काम करेगा Twitter View Counts Feature?

अब आपको बता दें, ट्विटर का ये नया फीचर कैसे काम करेगा। ट्विटर ने बताया कि 'व्यू काउंट्स फीचर' Youtube और Instagram के फीचर की तरह ही काम करेगा। नए फीचर में यूजर्स को अपनी पोस्ट के व्यूज की संख्या देखने की सुविधा उपलब्ध होगी। कहने का मतलब है अब Twitter पर लाइक, कमेंट और रीट्वीट वाले स्टेटस बार में एक और ऑप्शन Views का भी मिलेगा। इस सेक्शन में आपको अपनी तथा अन्य यूजर्स की पोस्ट की व्यू संख्या पता चल पाएगी। इस फीचर्स को यूजर IOS और Android दोनों यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। वेब यूजर्स को अभी ये सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। लेकिन, जल्द ही इसे यहां भी रोलआउट किया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story