×

चैम्पियंस ट्रॉफी : बांग्लादेश को हरा सातवें आसमान पर इंग्लैंड

Rishi
Published on: 2 Jun 2017 9:27 AM GMT
चैम्पियंस ट्रॉफी : बांग्लादेश को हरा सातवें आसमान पर इंग्लैंड
X

लंदन : चैम्पियंस ट्रॉफी के पहले मैच में गुरुवार को बांग्लादेश को हराने वाली इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि टीम के बल्लेबाजों की बदौलत जीत आसान हुई। उल्लेखनीय है कि केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेले गए मैच में बांग्लादेश की ओर से दिए गए 305 रनों के मजबूत लक्ष्य को इंग्लैंड ने अपने बल्लेबाजों जोए रूट (नाबाद 133), कप्तान मोर्गन (नाबाद 75) और एलेक्स हेल्स (95) के शानदार प्रदर्शन के दम पर केवल दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

ये भी देखें : ICC चैम्पियंस ट्रॉफी : आस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के मैच में तेज गेंदबाजों की निर्णायक भूमिका

मैच के बाद मोर्गन ने कहा, "जब इस प्रकार की शानदार बल्लेबाजी हो, तो मैच में जीत हासिल करना और भी आसान हो जाता है। इस जीत में रूट और फॉर्म में चल रहे हेल्स की भूमिका अहम रही। जोए की बल्लेबाजी बेहतरीन रही। मैं इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखना चाहता था। इस मैच के बाद हम अच्छी स्थिति में हैं। ग्रुप-स्तर में दो मैच और बाकी हैं।"

मोर्गन ने कहा, "गेंदबाजी के दौरान बांग्लादेश के खिलाड़ी तमीम इकबाल हमारे लिए परेशानी साबित हो रहे थे, लेकिन वह भी हमसे बच नहीं पाए। आदिल राशिद को अंतिम एकादश में शामिल न करने का फैसला सही था। हमने छोटी बाउंड्री को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया था।"

इस मैच में चोटिल हुए क्रिस वोक्स के बारे में मोर्गन ने कहा, "वोक्स की चोट हमारे लिए चिंता का बड़ा कारण है। उन्हें स्कैन के लिए जाना होगा। हम हर चीज पर ध्यान दे रहे हैं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story