×

Facebook कोर्ट की शुरुआत, किसी भी पोस्ट के खिलाफ कर सकेंगे अपील

फेसबुक आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने के लिए यूजर्स के भी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करेगा। कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च कर दिया है।

Shraddha
Published By Shraddha
Published on: 14 April 2021 12:47 PM GMT (Updated on: 14 April 2021 12:48 PM GMT)
आपत्तिजनक पोस्ट के लिए oversight बोर्ड को कर सकेंगे अपील
X

आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने के oversight बोर्ड को कर सकेंगे अपील फोटो - सोशल मीडिया

नई दिल्ली : फेसबुक दिन पर दिन अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स लेकर आता है। आपको बता दें की अब फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को हटाने के लिए यूजर्स के भी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करेगा। बताया जा रहा है कि कंपनी ने इस फीचर को लॉन्च कर दिया है।जल्द ही सभी यूजर्स के लिए इस फीचर को मौजूद कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि फेसबुक के इस नए फीचर्स के जरिए अब यूजर्स आपत्तिजनक पोस्ट को हटवाने के लिए ओवरसाइट बोर्ड के पास शिकायत कर उसे प्लेटफॉर्म से हटवा सकता है। बताया जा रहा है कि ओवरसाइट बोर्ड पिछले साल अक्टूबर से ही यूजर्स के केस को रिव्यू कर रहा है।

आपत्तिजनक पोस्ट को अब यूजर्स प्लेटफॉर्म से हटवा सकते हैं

फेसबुक पर आने वाले आपत्तिजनक पोस्ट को अब यूजर्स उसे प्लेटफॉर्म से हटवा सकते हैं। आपको बता दें कि इस बोर्ड में कई इंडिपेंडेंट मेंबर्स होते हैं। वो फेसबुक के मॉडरेटर्स डिसीजन को चेक करते हैं। अगर कभी आपको ऐसा लगता है कि कोई पोस्ट गलत तरीके से हटवाया गया है तो इसके लिए भी आप मॉडरेटर्स के पास जा सकते हैं। उन्हें अपना डिसीजन को चेक करने को कह सकते हैं।

आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ कर सकेंगे अपील फोटो - सोशल मीडिया

बताया जा रहा है कि मल्टीपल यूजर्स एक ही केस को कई बार रिपोर्ट कर सकते हैं। आपको बता दें कि ओवरसाइट बोर्ड उन्हीं केस को लेता है जिसमें काफी यूजर्स का इन्वॉल्मेंट होगा। कई यूजर्स के केस को जोड़ कर एक ही केस फाइल बनाया जाएगा। इसके साथ बोर्ड के मेंबर किसी भी केस के रिपोर्ट पर कम से कम 90 दिनों के अंदर डिसीजन लेंगे।

Shraddha

Shraddha

Next Story