×

अब एक और बायोपिक पर जल्द काम करने वाले हैं फरहान व रितेश

suman
Published on: 25 July 2017 9:57 AM GMT
अब एक और बायोपिक पर जल्द काम करने वाले हैं फरहान व रितेश
X

मुंबई: फिल्म निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली खिलाड़ी दीपा मलिक पर बायोपिक का निर्माण करने जा रहे हैं। दीपा मलिक पैरालम्पिक खेलों में पदक जीतने वाली भारत की पहली और एकमात्र महिला हैं।

आगे...

रितेश सिधवानी की पटकथा को विकसित करने वाली टीम ने दीपा मलिक की कहानी पर विचार किया और बाद में फिल्म निर्माता के सामने यह कहानी साझा की, जिसे सुन कर वो उत्सुक हो गए और उन्होंने तुरंत दीपा से मुलाकात करने का निर्णय लिया। उल्लेखनीय है कि दीपा मलिक से 30 मिनट की बातचीत पांच घंटे की चर्चा में तब्दील हो गई।

आगे...

अपने बैनर 'एक्सेल मनोरंजन' तले सहयोगी फरहान अख्तर के साथ दीपा की बायोपिक बनाने वाले रितेश सिधवानी ने कहा , 'मैंने उनकी वीडियो देखी है और मुझे पता था कि उनकी जीवन की कहानी अनोखी है, लेकिन जब मैंने उनसे मुलाकात की और उसने मुझे अपना पदक दिखाया तो चांदी के उस वजनी पदक को हाथ में लेकर मेरे होश उड़ गए थे। अपने जीवन में एक पड़ाव पर, उन्हें व्हीलचेयर पर अपनी मौत या फिर जीवन के बीच चयन करना था, जिसमें दीपा ने जीवन का चयन किया।"

आगे...

उन्होंने बताया, "वह सशक्तीकरण का रूप हैं, ताकत का एक आधार हैं और मुझे पता था कि उनकी लड़ाई हमे बड़े पर्दे पर लाने की जरूरत थी।" फिल्म की शूटिंग अगले साल की शुरुआत में शुरू हो सकती है। दीपा की यात्रा को बड़े पर्दे पर लाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। फिल्म के कलाकारों के चयन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। वर्ष 2012 में उन्हें अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।

आईएएनएस

suman

suman

Next Story