×

WhatsApp पर दोस्त-पार्टनर की जासूसी कर रहे यूजर्स, जानें कैसे...

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला ऐप व्हाट्सऐप ही है। पूरे दुनियाभर में व्हाट्सऐप के डेली एक्टिव यूजर्स की..

Roshni Khan
Published on: 16 April 2021 7:26 AM GMT (Updated on: 16 April 2021 7:27 AM GMT)
WhatsApp पर दोस्त-पार्टनर की जासूसी कर रहे यूजर्स, जानें कैसे...
X

WhatsApp (PC: social media)

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला ऐप व्हाट्सऐप ही है। पूरे दुनियाभर में व्हाट्सऐप के डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या 2 अरब से ज्यादा है। इन सबके बाद भी ये ऐप हमेशा विवादों में रहता है। कुछ समय पहले ही व्हाट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी तहलका मचा हुआ था। अब व्हाट्सऐप के ऑनलाइन स्टेटस में खामी (Online Status Issue) के कारण लोगों की निजता खतरे में पड़ गई है।

ट्रेस्डक (Traced) की एक रिपोर्ट के अनुसार, हैकर्स और मनचले व्हाट्सऐप ऑनलाइन स्टेटस ट्रैकर वेबसाइट्स तथा ऐप्स से यूजर्स खासकर अपने पार्टनर्स, जान-पहचान की पर्सनल इंफॉर्मेशन देख रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप ऑनलाइन स्टेटस ट्रैकर का इस्तेमाल करके यह भी पता लगाया जा सकता है कि कौन किसके साथ व्हाट्सऐप पर बात कर रहा है। और तो और ये भी पता किया जा सकता है कि किसने किससे कितनी देर बात की और दिनभर में कितनी बार बात हुई।

प्रोफाइल खुद बता देता है व्हादट्सऐप यूजर कब हुआ ऑनलाइन

WhatsApp पर जैसे ही कोई ऑनलाइन आता है तो उनका प्रोफाइल ऑटोमैटिकली बता देता है कि यूजर अब ऑनलाइन है। इसी का फायदा उठाकर व्हाट्सऐप स्टेटस ट्रैकर किसी यूजर के स्टेटस को लगातार मॉनिटर करते हैं। आपको बता दे, इन वेबसाइट्स में किसी यूजर का व्हाट्सऐप नंबर डालकर आप यह चेक कर सकते हैं कि कौन किस समय ऑनलाइन आया, कितनी देर ऑनलाइन रहा।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story