×

VideoViral: शख्स का जुनून, 27 साल पुराने चेतक स्कूटर पर पहुंचा केरल से लद्दाख, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक केरल के एक शख्स ने 27 साल पुराने चेतक स्कूटर पर लद्दाख पहुंच कर एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बजा दिया है।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 16 Jun 2022 12:23 PM GMT
X

Man reaches Ladkah with scooter

Kerala To Ladakh On Scooter: युवाओं में आमतौर पर घूमने-फिरने और नई जगहों के बारे में जानने का एक अलग ही जुनून रहता है। ऐसे में एक जगह जो सबके ज़हन में समान रूप से आती है वह है लद्दाख। लद्दाख हमेशा से युवाओं की एक ड्रीम लोकेशन के तौर पर रह है, जहां पर वह अपनी खुद की बाइक से जाने के बारे में सोचते रहते हैं लेकिन समय रहते इस सपने को साकार नहीं कर पाते।

इस दौरान सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है जिसमें एक केरल (kerala) के एक शख्स ने लद्दाख पहुंच कर एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बजा दिया है। इस शख्स के बारे में सबसे अनोखी बात यह है कि इसने केरल से लद्दाख की यात्रा किसी बुलेट, पॉवर बाइक या जीप से नहीं बल्कि अपने 27 साल पुराने चेतक स्कूटर (27 old chetak scooter) से तय की है। अपनी इस यात्रा के दौरान शख्स ने कई वीडियो अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शेयर किए हैं, जो तेजी से वायरल हो रहे हैं। अब वह अंततः अपनी यात्रा को अंतिम मोड़ देते हुए लद्दाख पहुंच गया है और लद्दाख पहुंचते ही उसने एक अनूठा कीर्तिमान रचने का दावा किया है।

सबसे कम सीसी की गाड़ी से सबसे ऊंचे मोटर पास पर पहुंचने का बनाया कीर्तिमान

केरल के शख्स ने लद्दाख पहुंचते ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया जिसमें उसने 150 सीसी से कम के चेतक स्कूटर के सहारे यानी सबसे कम सीसी की गाड़ी से सबसे ऊंचे मोटर पास (UMLING LA PASS) पर पहुंचने वाला पहला व्यक्ति बनने का दावा किया है।

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कही यह बात

केरालक शख्स ने उमलिंग ला पास पर पहुंचते ही अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि-"18 साल की उम्र में ड्राइविंग लाइसेंस मिलते ही मैंने अपनी यात्रा शुरू कर दी थी। केरल से अपने 27 साल पुराने 1994 मॉडल चेतक स्कूटर के साथ 4 महीने की यात्रा के बाद अब मैं आखिरकार दुनिया के सबसे ऊंचे मोटर पास (उमलिंग ला पास) पर पहुंच गया हूँ। इससे पहले 18 साल की उम्र पूरी करने से पहले एवरेस्ट बेस कैंप तक पहुंचना मेरा सपना था लेकिन अब मैं यहां हूं जो कि एवरेस्ट बेस कैंप से भी कहीं ज्यादा ऊंचा है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 150 सीसी से कम के वाहन के साथ दुनिया का सबसे ऊंचा मोटर पास पास करने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।"

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story