×

Kolkata: वाह भाई वाह-अब घोडा भी चलेगा ट्रेन से, PHOTO वायरल, रेलवे ने दिए जांच के आदेश

Social Media : इन दिनों सोशल मीडिया पर लोकल ट्रेन का एक तस्वीर खूब वायरल (Viral Photo) हो रहा है। जिसमें एक शख्स अपने घोड़े के साथ यात्रियों के बीच ट्रेन में सवार है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 8 April 2022 9:04 AM GMT
Picture of horse in local train viral on social media
X

सोशल मीडिया पर वायरल लोकल ट्रेन में घोड़े की तस्वीर

Social Media Viral : सोशल मीडिया पर हमेशा कुछ ना कुछ अजीबो गरीब तस्वीरें वायरल होती रहती हैं। आजकल सोशल मीडिया (Social Media) पर लोकल ट्रेन का एक तस्वीर खूब वायरल (Viral Photo) हो रहा है। जिसमें एक घोड़ा ट्रेन के अंदर नजर आ रहा है। जहां एक ओर लोकल ट्रेनों में लोगों को सफर करने के लिए धक्का-मुक्की करना पड़ता है। वहीं एक लोकल ट्रेन (Local Train) में एक शख्स अपने साथ घोड़े को लेकर ट्रेन में चढ़ गया। इसी दौरान किसी ने तस्वीरें खींच ली और ये तस्वीर सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गयी।

कहां की है तस्वीरें?

लोकल ट्रेन में घोड़े की यह वायरल तस्वीरें पश्चिम बंगाल दुर्गापुर रेलवे स्टेशन की बताई जा रही है। जहां सियालदह-डायमंड हार्बर डाउन लोकल ट्रेन में एक शख्स अपने घोड़े के साथ ट्रेन में चढ़ गया। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यह घोड़ा पश्चिम बंगाल के बरईपुर में किसी रेस कंपटीशन के आयोजन में हिस्सा लेकर आ रहा था।

जिसके बाद उस शख्स ने अपने अगले पड़ाव पर जाने के लिए घोड़े सहित ही लोकल ट्रेन में चढ़ना सही समझा। बताया जा रहा है कि इस दौरान ट्रेन में मौजूद अन्य यात्रियों ने इस बात का विरोध भी किया मगर वह शख्स मनमानी करते हुए घोड़े को अपने साथ ट्रेन में चढ़ा लिया।

सोशल मीडिया पर वायरल लोकल ट्रेन में घोड़े की तस्वीर

सोशल मीडिया पर लोगों का रिएक्शन

सोशल मीडिया पर लोकल ट्रेन में घोड़े का तस्वीर वायरल होते ही लोगों ने इस पर कमेंट की बौछार कर दी। कई लोगों ने तो इस पर मजाक बनाया तो कईयों ने विरोध किया। बहुत से लोगों ने कमेंट कर पूछा कि आखिर यह शख्स रेलवे पर सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में ट्रेन के अंदर अपने घोड़े के साथ कैसे सवार हो गया? तस्वीर के वायरल होने पर सबसे ज्यादा सवाल रेलवे की सुरक्षा पर देखा गया।

रेल मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

लोकल ट्रेन में घोड़े का तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रेलवे ने इस मामले को लेकर जांच का आदेश दे दिया है। क्योंकि यह तस्वीर रेलवे की सुरक्षा पर बहुत बड़ा सवालिया निशान है। साथ ही यह रेलवे के नियमों के खिलाफ भी है। क्योंकि ट्रेन में जानवरों को जाने के लिए अलग नियम तथा अलग डिब्बे निर्धारित होते हैं। इस तरह किसी जानवर का यात्री डिब्बे में घुस जाना साफ तौर पर नियमों का उल्लंघन है। इसीलिए रेलवे ने इस मामले को लेकर जांच के आदेश दे दिए हैं।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story