×

National Anthem 75th Independence Day: इंडियन आर्मी के साथ 5 साल की बच्ची ने गाया राष्ट्रगान, सुनकर मुरीद हुआ हिन्दुस्तान

National Anthem 75th Independence Day: सोशल मीडिया पर एक पांच साल की बच्ची का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बच्ची ने बड़ी ही सुरीली आवाज में राष्ट्रगान गाया है। आप भी देखें वीडियो...

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 15 Aug 2021 11:08 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2021 11:08 AM GMT)
Esther Hnamte song
X

एस्तेर हनामटे का वायरल वीडियो की तस्वीर (फोटो- Esther Hnamte Official Youtube)

National Anthem 75th Independence Day: आज (15 August) पूरा भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। आज देश का हर कोना राष्ट्रगान के मधुर धुन से गूंज उठा है। हर तरफ देशभक्ति के ही गाने सुनने को मिलेंगे। आजादी के इस मौके पर एक पांच साल की बच्ची (Five Year Old Girl) ने इंडियन आर्मी के साथ बड़े ही सुरीले आवाज में राष्ट्रगान गाया है। राष्ट्रगान (Rashtragan) गाने वाली इस बच्चा का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आइए आपको भी दिखाते है इस बच्ची का वायरल वीडियो...

दरअसल सोशल मीडिया पर एक पांच साल की बच्ची का वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। यह वीडियो को इंडियन आर्मी के यूट्यूब चैनल (Indian Army Youtube Channel) पर अपलोड किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। मिजोरम के राज्य मंत्री (खेल और युवा सेवाएं, आई एंड सीटी, और पर्यटन मंत्रालय) रॉबर्ट रोमाविया रोयटे (Robert Romawia Royte) ने भी इस वीडियो को शेयर किया है।

असम के मंत्री ने की बच्ची की सराहना

रॉबर्ट रोमाविया रोयटे ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है, " एस्तेर हनामते, जिन्होंने 'वंदे मातरम' गाकर पूरे देश का दिल जीत लिया था, उन्होंने एक बार फिर राष्ट्रगान - 'जन गण मन' गाते हुए अपना एक नया एकल गाना गाकर लोगों का दिल जीता है।"

जैसा कि आप वीडियो में देख सकते है कि एस्तेर हनामते असम राइफल्स (Assam Rifles Jawan) के जवान के साथ राष्ट्रगान गा रही हैं। इस वीडियो में वे आर्मी का ड्रेस पहनी हुई है। इस वीडियो को देखकर व सुनकर हर कोई इनका फैन हो गया है। इस वीडियो में एस्तेर हनामते ने राष्ट्रगान को बड़े ही सुरीली आवाज में गाया है।

इंडियन आर्मी ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया ये वीडियो

आपको बता दें कि एस्तेर हनामते का राष्ट्रगान का वीडियो (Esther Hnamte sang the National Anthem) इंडियन आर्मी ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो को अब तक 12 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। वहीं सोशल मीडिया पर भी इसे तेजी से शेयर कर रहे हैं। इस वीडियो को देखकर हर को बच्ची का तारीफ कर रहा है।

कौन है एस्तेर हनामते (Esther Hnamte Kaun Hai)

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस बच्ची का नाम एस्तेर हनामते (Esther Hnamte) है। ये मिजोरम के लुंगलेई की रहने वाली है। वे 2020 के अंत में मीडिया में काफी छाई हुई थी, जब ए.आर. रहमान के साथ उन्होंने गीत "माँ तुझे सलाम" का गाना गाया था। एस्टर हनामते फॉक सॉन्ग की शौकीन है।

नीचे देखें वीडियो...



Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story