×

अब FACEBOOK के जरिए भी मिल सकती है जॉब, जानें क्या है प्रॉसेस

वैसे तो लिंक्डइन की सहायता से लोगों को जॉब ढूंढने में मदद मिलती है। लेकिन अब फेसबुक भी नौकरी ढूंढने में आपकी मदद कर सकता है। लोगों के पास फेसबुक यूज करने का एक और बहाना मिल गया है।फिलहाल कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। अगर यह फीचर आपको मिले तो इसे अच्छे से टेस्ट करें।

priyankajoshi
Published on: 9 Nov 2016 2:51 PM GMT
अब FACEBOOK के जरिए भी मिल सकती है जॉब, जानें क्या है प्रॉसेस
X

नई दिल्ली : वैसे तो लिंक्डइन की सहायता से लोगों को जॉब ढूंढने में मदद मिलती है। लेकिन अब फेसबुक भी नौकरी ढूंढने में आपकी मदद कर सकता है।

लोगों के पास फेसबुक यूज करने का एक और बहाना मिल गया है।फिलहाल कंपनी इसकी टेस्टिंग कर रही है। अगर यह फीचर आपको मिले तो इसे अच्छे से टेस्ट करें।

लिंक्डइन को मिलेगी टक्कर

अमेरिकी टेक वेबसाइट 'टेक क्रंच' ने फेसबुक पर एक जॉब टैब देखा है। जिसकी स्क्रीन शॉट भी पोस्ट की गई है। इस वेबसाइट के बारे में फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, 'फेसबुक पर लोग पेजों और ग्रुप्स में जॉब्स के बारे में पोस्ट करते हैं। इसलिए हम एक टेस्ट पेज की शुरुआत कर रहे हैं जिसके जरिए पेज के ऐडमिन जॉब के बारे में अलग से पोस्ट कर सकें जहां से कैंडिडेट्स आवेदन भी कर सकेंगे।' इसकी शुरुआत का पैमान छोटा है, मगर इससे प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क लिंक्डइन को टक्कर मिल सकती है।

आपको बता दें कि हाल ही में लिंक्डइन को माइक्रोसॉफ्ट ने खरीदा है, लेकिन अभी तक इसमें कुछ खास बदलाव देखने को नहीं मिला है।

फेसबुक जॉब में ऐसे होगा काम

अगर आपका कोई फेसबुक पेज है और आप अपने बिजनेस के लिए लोगों की नियुक्ति करना चाहते हैं। इसके लिए पेज में एक जॉब का विकल्प होगा, यहां नौकरी से जुड़ी तमाम जानकारियां डाल कर पोस्ट कर सकते हैं। इसके बाद उस पेज से जुड़े लोगों को इसका नोटिफिकेशन जाएगा। जहां से वो आवेदन कर सकते हैं। लगभग ऐसा ही फीचर लिंक्डइन में भी मौजूद है। इसमें एक 'अप्लाई नाऊ' का विकल्प भी होगा, जिस तरह लिंक्ड इन में होता है। यहां जॉब प्रोफाइल और सैलरी पैकेज से जुड़ी जानकारियां शामिल होंगी। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि यह कब से शुरू होगा।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story