×

Video Viral: उड़ीसा की बेचारी अम्मा को जिसने देखा वो फुट-फुट कर रोया, टूटी कुर्सी लिए तपती सड़क पर नंगे पैर निकली पेंशन लेने

Odisha Viral Video: एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कोई भी भावुक हो सकता है। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भी वीडियो का संज्ञान लिया है।

Shreya Sharma
Published on: 22 April 2023 12:30 PM GMT

Odisha Viral Video: सोशल मीडिया पर अक्सर कोई न कोई वीडियो वायरल होता रहता है। लेकिन इसमें से कुछ ऐसे वीडियोज होते हैं, जो आसानी से यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींच लेते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, जिसे देख कोई भी भावुक हो सकता है। इस वीडियो को देख देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने भी चिंता व्यक्त की है। तो चलिए जानते हैं आखिरी इस वायरल वीडियो में ऐसा क्या है?

क्या है वायरल वीडियो में?

सबसे पहले तो बता दें कि यह वीडियो ओडिशा (Odisha) के झारीगांव का बताया जा रहा है। वीडियो में एक बुजुर्ग महिला टूटी हुई कुर्सी के सहारे बैंक जा रही है। इस दौरान उनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला गया है, जो कि तेजी से वायरल हो रहा है। इस बुजुर्ग महिला का नाम सूर्या हरिजन है। जानकारी के मुताबिक, महिला की अंगूली टूट गई है जिसके चलते वे अपना पैसा नहीं निकाल पा रही थीं। सूर्या को अपनी पेंशन लेने के लिए तेज धूप में नंगे पांव कई किलोमीटर पैदल चलकर बैंक पहुंचना पड़ रहा था। इसके लिए वह टूटी हुई कुर्सी का सहारा लेती हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि उन्हें चलने में काफी परेशानी हो रही है।

वित्तमंत्री ने लगाई फटकार

यह वीडियो जैसे ही वायरल हुआ वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) को फटकार लगा दी। उन्होंने कहा क्या उनके पास बैंक मित्र नहीं है? वित्तमंत्री ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, मैनें देखा कि एसबीआई के मैनेजर ने मामले का संज्ञान लिया है। लेकिन काश डिपार्टमेंट ऑफ फाइनैंशियल सर्विसेज और SBI ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए मानवीय पहल किया होता। क्या कोई बैंक मित्र नहीं हैं?

बैंक ने दी मामले में सफाई

वित्तमंत्री की फटकार के बाद बैंक ने मामले में सफाई दी और वृद्ध महिला को व्हीलचेयर देने की भी बात कही। SBI ने भरोसा दिलाया है कि बुजुर्ग महिला का पेंशन उनके घर पर दे दिया जाएगा। बैंक ने वित्त मंत्री के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वीडियो देखकर हमें भी उतना ही दुख हुआ है। सूर्या हरिजन हर महीने अपने गांव में सीएसपी से अपनी पेंशन निकालती थीं। उम्र अधिक होने के कारण उनके फिंगर प्रिंट मैच नहीं कर रहे थे। हमने इसके बाद डोरस्टेप पेंशन डिलीवरी की सुविधा देने का फैसला किया है। बता दें ब्रांच मैनेजर ने उनके पेंशन का भुगतान कर दिया है और साथ ही बुजुर्ग महिला को व्हीलचेयर भी दिया गया।

Shreya Sharma

Shreya Sharma

Next Story