×

OMG: मौका मिलते ही मासूम को खा गया पालतू कुत्ता, नहीं बची जान

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक कपल के 5 हफ्ते के बच्चे को पालतू कुत्ते ने कहा लिया, उसकी जान नहीं बच पाई...

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 20 July 2021 10:56 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2021 10:33 AM GMT)
pet dog ate 5 week baby after parents slept
X

मासूम को खा गया पालतू कुत्ता (social media)

ऑस्ट्रेलिया के एक कपल को घर में बच्चों के साथ पलटी कुत्ता रखना काफी महंगा पड़ा। पालतू कुत्ते ने अपने मालिक के पांच हफ्ते के बच्चे को नोच लिया, जिसके बाद उन्होंने तुरंत डॉक्टर्स को बुलाया, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई। अब कुत्ते को अथॉरिटीज लेकर जा चुकी है। इस घटना के सामने आने के बाद कुत्तों के साथ बच्चों को छोड़ने पर फिर से बहस छिड़ गई है।

मासूम को कुत्ते ने नोच डाला

जानकारी के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में 6 साल के बच्चे को पालतू कुत्ते ने बुरी तरह से नोच दिया। कुत्ते ने बच्चे को तब नोचा जब बच्चे के मां बाप गहरी नींद में सो रहे थे। बच्चे का रोना सुनकर जब तक उसके माता पिता वहां आते, तब तक बच्चे को कुत्ते ने नोच डाला था।

महीने भर से बदला था कुत्ते का स्वभाव

जानकारी के मुताबिक, कपल और कुत्ते के बीच बॉन्डिंग काफी अच्छी थी। महिला की प्रेग्नेंसी के दौरान कुत्ता काफी अच्छे से साथ रहता था, लेकिन जबसे बच्चा घर आया था कुत्ते के नेचर में चेंज आ रहा था। कई बार कुत्ते को लार टपकाते हुए भी देखा गया था। पहले कपल को लगा कि उसे शायद कोई बीमारी या गर्मी की वजह से ऐसा हो रहा है, लेकिन बाद में असलियत सामने आई।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

मामले में एक्सपर्ट्स का कहना है कि, कुत्ता बच्चे को अपना खाना शुरू से ही समझ रहा था। मौका मिलते ही उसने बच्चे पर अटैक किया और अपना शिकार बना लिया। कुत्ते हमेशा छोटे बच्चों को अपना शिकार ही समझते हैं। कब वो अटैक कर दे कहा नहीं जा सकता है। इस वजह से कभी भी बच्चों को जानवरों के साथ अकेला ना छोड़ें।

एक्सपर्ट्स ने जारी की चेतावनी

मामला सामने आने के बाद डॉग बिहेवियर एक्सपर्ट नाथन मैकक्रेडि ने बताया कि कुत्ते बच्चों को इंसान नहीं समझते। उनके लिए वो आसान शिकार होते हैं। चाहे आप कुत्ते को कितनी ही ट्रेनिंग दे लें, वो मौका मिलते ही शिकार पर झपटेगा। नाथन ने बताया कि बच्चे अलग साइज और नेचर के होते हैं। कुत्ते उन्हें इंसान नहीं अपना खाना समझते हैं। इस केस में भी ऐसा ही हुआ, लेकिन जब बच्चे के मां-बाप साथ होते हैं, तब कुत्ता अटैक करने की हिम्मत नहीं कर पाता है, लेकिन जैसे ही कुत्ते बच्चे को अकेला पाता है वह उसे अपना शिकार बना लेता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story