PUBG Returns: इस तारीख को आएगा फोन में, भारतवासियों में खुशी की लहर

सितंबर में सुरक्षा कारणों से देश में पबजी पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि, इस बार इसे पबजी मोबाइल की बजाय पबजी मोबाइल इंडिया नाम से पेश किया जा रहा है।

pubg

PUBG Returns: इस तारीख को आएगा फोन में, भारतवासियों में खुशी की लहर (Photo by social media)

लखनऊ: पबजी गेम (प्लेयर्स अननोन बैटलग्राउंड) की भारत में फिर से वापसी होने जा रही है। इस बार पबजी भारी-भरकम प्राइज पूल के साथ आएगा।

जानकारों के मुताबिक पबजी मोबाइल इंडिया को 6 करोड़ रुपये प्राइज पूल के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस बार गेमर्स के लिए 6 करोड़ की प्राइज मनी रखी गयी है। टीयर 1 टीमों को न्यूनतम 40 हजार से 2 लाख रुपये की सैलेरी मिलेगी। इसके अलावा स्पेशल कैटेगरी के लिए कैश प्राइज भी हो सकता है, जिसमें पैदल सबसे ज्यादा दूरी तय करने वाला प्लेयर और सबसे ज्यादा हेड शॉट्स वाला प्लेयर जैसी कैटेगरी होंगी।

ये भी पढ़ें:थप्पड़बाज महिला इंस्पेक्टर: अधिकारी की हालत देख कांप उठा विभाग, हो गयी बत्ती गुल  

सितम्बर में हुआ था बैन

सितंबर में सुरक्षा कारणों से देश में पबजी पर बैन लगा दिया गया था। हालांकि, इस बार इसे पबजी मोबाइल की बजाय पबजी मोबाइल इंडिया नाम से पेश किया जा रहा है। माना जा रहा है कि पबजी भारत के लिए गेम का एक नया वर्जन पेश करेगा। इस वर्जन को भारतीय माहौल के अनुरूप बनाया गया है जिसमें कैरेक्टर्स की वेशभूषा अलग होगी और गेम में खून खराबा भी काफी कम होगा।

सरकार की मंजूरी

एक टेक्नोलॉजी साईट के अनुसार भारत सरकार के कॉर्पोरेट मंत्रालय ने पबजी को गेम लांच करने की मंजूरी दे दी है जिसके बाद ही पबजी ने भारत में पबजी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एक कंपनी बंगलुरु में रजिस्टर कराई है। मंत्रालय द्वारा 21 नवंबर को इस कंपनी के रजिस्ट्रेशन को मंजूरी दी गयी है। बताया जाता है पबजी इंडिया में 10 करोड़ डालर का निवेश किया जाएगा। कंपनी भारत में अपने गेम डेवलप करेगी और इस काम में लोकल सॉफ्टवेयर इंजीनियर नियुक्त किये जायेंगे।

अलग होगा नया वर्जन

सूत्रों के अनुसार, भारत में पबजी का लॉन्च होने वाला वर्जन पहले वाले से कुछ अलग होगा। इस बार पबजी गेम का साइज छोटा होगा। इस फीचर की वजह से गूगल प्ले स्टोर पर गेम का डाउनलोड साइज 610 एमबी तक कम हो जाएगा।

रजिस्ट्रेशन शुरू भी हो गया

पबजी मोबाइल इंडिया के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन टैपटैप नाम वाले ऐप पर हो रहा है। लेकिन पबजी कॉर्पोरेशन ने अभी पबजी मोबाइल इंडिया की वेबसाइट पर प्री-रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया का खुलासा नहीं किया है। इसके चलते गेमर्स में प्री-रजिस्ट्रेशन को लेकर कन्फ्यूजन भी बना हुआ है। टैप टैप एक गेमिंग कम्यूनिटी है। बताया जाता है कि इस ऐप पर पबजी के लिए ढाई लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। एक और खबर के अनुसार पबजी मोबाइल इंडिया में यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी। गेम खेलने वालों को अलग से आईडी बनाने की जरूरत नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:Virat भाई ने दिया बहुत साथ, Mohammad Siraj ने पिता के निधन पर दिया बयान

पबजी मोबाइल इंडिया की अधिकारिक वेबसाइट पर बीते शुक्रवार को गेम डाउन लोड करने का एपीके लिंक और एक पेज सामने आया था लेकिन ये लिंक काम नहीं कर रहा था और कुछ देर बाद इसे हटा भी लिया गया।

रिपोर्ट- नीलमणि लाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App