×

OMG...97 में मिलेगा 10GB 4G डाटा, अब टेंशन को कहें GOOD BYE टाटा

By
Published on: 25 Jun 2016 6:48 AM GMT
OMG...97 में मिलेगा 10GB 4G डाटा, अब टेंशन को कहें GOOD BYE टाटा
X

नई दिल्ली: आपको जानकर आश्चर्य होगा लेकिन यह सच है कि रिलायंस कम्यूनिकेशन जल्द ही अपने यूजर्स को 4G नेटवर्क के साथ 20 गुना सस्ता डाटा मुहैया कराएगी और 93-97 रूपए में 10GB 4G डाटा पैक भी देगी।

अगले सप्ताह से मिलेगा 4G सर्विस

रिलायंस जियो सर्विस के तहत अगले सप्ताह से सीडीएमए यूजर्स को 4G सर्विस देगी। यह ऑफर उन यूजर्स को मिलेगा जिन्होंने 4G सर्विस के लिए पहले से अपग्रेड किया है। आंकड़ों के अनुसार 8 मिलियन रिलायंस सीडीएमए यूजर्स में से 90 फीसदी ने अपग्रेड कराया है। रिलायंस की ऑफिशियल वेबसाइट की जानकारी के मुताबिक कंपनी 10GB 4G डाटा 93 रूपए में देगी और कई राज्यों में यह डाटा 97 रूपए में भी मिल सकता है।

ये भी पढ़ें...सभी जरूरी काम इसी महीने निपटा लें, जुलाई में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक

कंपनी ने लिखा लेटर

अगले सप्ताह से रिलायंस अपने ग्राहकों को जियो इनफोकॉम की 4G नेटवर्क की सेवा देगा। कंपनी ने बुधवार को दूरसंचार विभाग को एक लेटर लिखा है। लेटर में कंपनी ने मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, गुजरात और आंध्र प्रदेश जैसे 12 प्रमुख सर्किल में नेटवर्क का स्थानांतरण करने की बात कही है।

पहले चरण के सर्किल में महाराष्ट्र, पंजाब, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, मध्य प्रदेश और बिहार में रिलायंस के ग्राहक मध्य जुलाई से 4G नेटवर्क सेवा हासिल करेंगे। कंपनी ने सरकार को लिखे लेटर में कहा था कि मई 2016 से वह अपने सीडीएमए ग्राहकों को 4G नेटवर्क देना शुरू करेगी।

जियो के साथ हुए साझेदारी में 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम का उपयोग कर कंपनी नेटवर्क को 4G में बदलेगी। कंपनी ने 20 सर्किलों में पहले ही 6,600 करोड़ रूपए से अधिक का भुगतान कर 850 मेगाहट्र्ज बैंड स्पेक्ट्रम का उदारीकरण कर लिया है।

Next Story