TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Russia-Ukraine Crisis: रूस-यूक्रेन युद्ध पर सोशल मीडिया पर आई मीम की बाढ़, यूजर्स दे रहे अजीबो-गरीब प्रतिक्रिया

Russia-Ukraine Crisis: सोशल मीडिया पर भी रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ चुके युद्ध को लेकर यूज़र्स तेज़ी से अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर #WorldWar3 ट्रेंड कर रहा है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 24 Feb 2022 9:15 AM GMT
Russia-Ukraine Crisis
X

(फोटो साभार- ट्विटर) 

Russia-Ukraine Crisis: रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले की घोषणा के बाद से रूस-यूक्रेन संकट अब युद्ध का रूप लेने के साथ ही और अधिक तेजी से संकट में तब्दील होता जा रहा है। इस मामले में अब कोई भी शांतिपूर्वक वार्ता और अन्य प्रकार से हल निकलने के आसार समाप्त हो चुके हैं। रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के आदेश पर रूसी सेना ने यूक्रेन पर हमला बोल दिया है तथा इसी के अनुरूप यूक्रेन की राजधानी कीव के साथ ही यूक्रेन के 11 शहरों पर हमले के फोटो तेज़ी से वायरल हो रहे हैं।

इस बीच सोशल मीडिया पर भी रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ चुके युद्ध को लेकर यूज़र्स तेज़ी से अपनी प्रतिक्रिया देते नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर #WorldWar3 ट्रेंड कर रहा है, ऐसा माना जा रहा है कि रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध तृतीय विश्व युद्ध का रूप ले सकता है।

कोरोना के बाद रूस-यूक्रेन युद्ध की देखना बचा था

ट्विटर पर #WorldWar3 के साथ ट्वीट कर रहे अधिकतर यूज़र्स का कहना है कि कोरोना महामारी जैसी महामारी और संकट के बाद अब सिर्फ रूस-यूक्रेन के बीच का युद्ध और इस युद्ध का तीसरे विश्व युद्ध के रूप में तब्दील होना ही देखना शेष रह गया था।

लोगों ने ट्विटर पर अनेकों प्रतिक्रियाएं देनी शुरू कर दी हैं तथा भारत में भी यह मुद्दा चर्चा का अहम विषय बन गया है।

ट्विटर यूज़र्स दे रहे ऐसी प्रतिक्रिया-






लोगों ने इस युद्ध का ठीकरा राजनीति और राजनेताओं पर फोड़ा है। उनका कहना है कि इस प्रकार के मुश्किल हालातों और युद्ध जैसी विषम परिस्थितियों के चलते हमेशा किसी देश के आम नागरिकों ही सबसे ज़्यादा भुगतना पड़ता है, ना कि राजनेताओं को।

आपको बता दें कि रूस ने अग्रिक कार्यवाही करते हुए यूक्रेन के दो गांवों पर भी कब्ज़ा कर लिया है तथा साथ ही रूस के सहयोगी देश बेलारूस ने भी रूस का साथ देने की शुरुआत कर दी है और इसी के चलते बेलारूस से यूक्रेन की ओर जाते टैंक दिखाई दिए हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story