×

Social Media : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Elon Musk का हमशक्ल, लोग कर रहे कॉमेंट

Social Media : सोशल मीडिया पर इन दिनों musk के हमशक्ल का वीडियो वायरल हो रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ragini Sinha
Published on: 30 Dec 2021 10:41 AM GMT
Social Media : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Elon Musk का हमशक्ल, लोग कर रहे कॉमेंट
X

Social Media : सोशल मीडिया (Social media) पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि Tesla के फाउंडर Elon Musk का चीनी हमशक्ल मौजूद है। इस वीडियो पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और कई लोग इसपर सवाल भी उठा रहे हैं। अब इस वीडियो पर Elon Musk ने अपना रिएक्शन दिया है।

Musk ने दिया वीडियो पर अपना रिएक्शन

बता दें की इस वीडियो को चीनी Tiktok वर्जन Douyin पर पोस्ट किया गया था। वीडियो में दिखाए musk ka ek हमशक्ल दिखने वाला चीनी व्यक्ति एक ब्लैक कार के पास खड़ा है। वहीं, अब Elon Musk ने वायरल वीडियो पर रिप्लाई किया कि हो सकता है वह थोड़े चाइनीज हों। उनके इस रिप्लाई के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के कमेंट्स आने लगे।

वीडियो में क्या है

वीडियो के सामने आने के बाद लोग इस हमशक्ल को Yi Long Musk कहने लगे। इतना ही नहीं ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगा। इस वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट कर लिखा चीन के पास सभी चीजों का अपना ही वर्जन है। तो वहीं, दूसरे ने इसे दीप फेक बताया है।

मस्क ने कहा, हो सकता है मैं कुछ चाइनीज हूं

जब वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स के बारे में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को पता चला तो उन्होंने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी। एलन मस्क ने कहा, हो सकता है मैं कुछ चाइनीज हूं। बताया जा रहा है कि यह वीडियो Deepfake टेक्नोलॉजी का उपयोग करते हुए बनाया गया है। इसी वजह से वायरल वीडियो में दिख रहा शख्स एलन मस्क जैसा दिखाई दे रहा है। Deepfake टेक्नोलॉजी के जरिए, AI का उपयोग करके किसी व्यक्ति का एडिटेड वीडियो बनाया जा सकता है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story