×

काबुल में गोलाबारी का जश्न: फायरिंग की आवाज से गूंज उठा अफगानिस्तान, देखें US सेना के जाने की खुशी में तालिबान कैसे मना रहा Jashn

Taliban Celebrating Gunfire in Kabul: अफगानिस्तान से अमेरिकी सेनाओं के जाने की खुशी में तालिबानी लड़ाकों ने जमकर हवाई फायरिंग की।

Chitra Singh
Written By Chitra Singh
Published on: 31 Aug 2021 10:49 AM GMT (Updated on: 1 Sep 2021 1:17 AM GMT)
Taliban Celebrating Gunfire
X

गन फायरिंग (वायरल वीडियो की तस्वीर- @slhajbt Twitter)

Taliban Celebrating Gunfire in Kabul: अफगानिस्तान (Afghanistan) से अमेरिकी सेनाओं (US Army) के जाने की खुशी में तालिबानी (Talibani) लड़ाकों ने जमकर हवाई फायरिंग की। तालिबानों के इस जश्न का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में तालिबानी लड़ाके पटाखों की तरह फायरिंग करते हुए नजर आ है।

यह वीडियो काबुल हवाई अड्डे (Kabul airport) के बाहर का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह वीडियो तब शूट किया गया है, जब अमेरिकी सेना अफगानिस्तान को पूरी तरह से छोड़कर अपने देश लौट गए। तालिबान ने अमेरिकी सेना की वापसी को एक बड़ी हार मान रहे है, और इसीलिए वे उनके जाने की खुशी में ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे हैं।

ट्विटर पर वायरल हो रहे इस वीडियो को एक यूजर ने शेयर करते हुए लिखा है, "आखिरी अमेरिकी सैन्य विमान कल रात काबुल हवाई अड्डे से रवाना हो गई। तालिबान ने अमेरिकी सैनिकों को अपमानित करने के लिए हवाई अड्डे के बाहर बंदूकें चलाईं।"

जश्न मनाने वाली गोलियां

गोलीबारी का जश्न

काबुल राइट नाउ

बता दें कि 30 अगस्त की देर रात काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Hamid Karzai International Airport) से अमेरिकी सेना के अंतिम तीन सी - 17 विमानों (C-17 Aircraft) उड़ान भरी।

क्या था अमेरिका का मिशन

9/11 हमलों के बाद अमेरिका के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ ग्लोबल युद्ध के एक हिस्से के रूप में अफगानिस्तान पर धावा बोला गया था। इस कार्रवाई का उद्देश्य 9/11 के साजिशकर्ताओं को खत्म करना था। यह मान लिया गया कि इस उद्देश्य को पूरा कर लिया गया है। इसलिए 2014 में अभियान समाप्ति का एलान कर दिया गया और धीरे-धीरे सेनाओं की वापसी शुरू हो गई।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story