×

Funny Heat Memes: गर्मी का भीषण कहर जारी, सोशल मीडिया पर लोग साझा कर रहे अजब-गजब मीम्स, हो जाएंगे लोटपोट

Funny Heat Memes, Heat Memes, Heat Wave Memes, Viral Memes, Temperature Rising In India, फनी मीम्स

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 18 May 2022 12:11 PM GMT
Funny Heat Memes: गर्मी का भीषण कहर जारी, सोशल मीडिया पर लोग साझा कर रहे अजब-गजब मीम्स, हंस-हंसकर हो जाएंगे लोटपोट
X

बढ़ते पारा को लेकर वायरल हो रहे मीम्स (फोटो- न्यूजट्रैक)

Heat Wave Memes: गर्मी का भीषण प्रकोप अपने चरम पर है, ऐसे में लोगों को आने वाले कुछ दिनों तक गर्म हवाओं और कड़क धूप से राहत मिलती नज़र नहीं आ रही है। कुछ पहाड़ी इलाकों की छोड़ दें तो देश की अधिकांश जगहों पर सूरज लगातार आग उगल रहा है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान जैसे राज्यों के कई इलाकों में हालात और अधिक बद से बदतर हैं। पारा लगातार अपना रिकॉर्ड तोड़ते हुए 50 के करीब पहुंच रहा है। गर्मी से सभी देशवासियों का हाल बेहाल है लेकिन इन सबके बावजूद हम भारतीय कभी भी किसी भी विषम परिस्थितियों में ना तो अपनी रचनात्मकता छोड़ते हैं और ना ही हंसी मजाक का मौका। ऐसा ही इस गर्मी के साथ भी है।

पारा भले ही 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच रहा है, लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं, भीषण गर्मी (Heat Wave) के चलते जन-जीवन बेहाल है लेकिन बावजूद इसके गर्मी से जुड़े ना जाने कितने की कार्टून्स और मीम्स तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल (Viral Memes) हो रहे हैं। तेज धूप और गर्म के चलते जारी गर्मी को लेकर लोग अजीबो-गरीब मीम्स और कार्टून बना रहे हैं, जिन्हें देखकर आप यकिनन हंस-हंसकर लोटपोट जो जाएंगे।

हम आपको आज कुछ ऐसे ही मीम्स (Funny Memes) और कार्टून्स दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें देखने के बाद आप ना तो हिंदुस्तानियों की क्रियात्मकता को दाद दिए बगैर रह पाएंगे और ना ही इन्हें देखकर हंसे बिना।

क्या है इन कार्टून्स में-

आपके सामने भीषण गर्मी, लगातार बढ़ रहा पारा और गर्म हवा आदि को लेकर कई कार्टून्स उपलब्ध हैं, जिनमें से कुछ कार्टून्स के शब्द इस प्रकार हैं।

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

एक कार्टून में दिखाया गया है कि शख्स ने एक के पीछे करके दो कूलर रखे हुए हैं और पहले कूलर के सामने खड़े होकर वह शख्स कहा रहा है कि-"इतनी गर्मी है कि कमबख्त कूलर के लिए भी कूलर लगाना पड़ रहा है।"

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इसी के साथ एक और कार्टून में अपने स्कूटर पर बैठकर घर से जाने वाले एक शख्स की पत्नी बाल्टी में पानी लेकर कह रही है कि-"सीट पर बैठने से पहले ठंडा पानी डाल लो वरना फिर कहीं बैठने के काबिल नहीं रहोगे।"

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story