×

Twitter New Rule: ट्विटर ने सिक्योरिटी पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव, फोटोज-वीडियोज पर लगाया ये प्रतिबंध

Twitter New Rule In India: ट्विटर निजी सूचना सुरक्षा नीति का विस्तार कर रहा है। जिसके बाद कोई भी यूजर किसी अन्य उपयोगकर्ता की अनुमति के बगैर उसके निजी फोटो वीडियो शेयर नहीं कर सकेगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 1 Dec 2021 4:22 AM GMT
Twitter New Rule: ट्विटर ने सिक्योरिटी पॉलिसी में किया बड़ा बदलाव, फोटोज-वीडियोज पर लगाया ये प्रतिबंध
X

ट्विटर (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Twitter New Rule In India: माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर (Twitter) की कमान संभालते ही पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) एक्शन में आ गए हैं। दरअसल, कंपनी ने मंगलवार को निजी सूचना सुरक्षा नीति (Personal Information Security Policy) में एक बड़ा बदलाव किया गया है, इससे प्राइवेट व्यक्तियों की परमिशन के बिना उनकी फोटोज या वीडियो शेयर करने की अनुमति किसी अन्य व्यक्ति को नहीं मिल सकेगी। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी है।

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने बताया है कि अब कंपनी निजी सूचना सुरक्षा नीति के दायरे का विस्तार करने जा रही है, जिसमें पर्सनल मीडिया में फोटोज और वीडियो को भी शामिल किया गया है। इस फैसले का उद्देश्य महिला यूजर्स को सुरक्षित रखना और उत्पीड़न विरोधी नीतियों को और मजबूत करना है। कंपनी का कहना है कि पर्सनल मीडिया को शेयर करने से किसी व्यक्ति की प्राइवेसी (Privacy) का उल्लंघन हो सकता है और इससे भावनात्मक या फिर शारीरिक नुकसान हो सकता है।

हालांकि कंपनी ने यह भी साफ किया है कि इसका मतलब यह नहीं है कि किसी भी फोटो या वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करने से पहले सभी लोगों की परमिशन की जरूरत होगी, लेकिन अगर कोई व्यक्ति इन्हें हटाना चाहता है, तो प्लेटफॉर्म इसे प्रतिबंधित कर देगा।

ट्विटर (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अब तक क्या था नियम?

इससे पहले तक यूजर्स किसी अन्य यूजर की पर्सनल डिटेल्स जैसे कि उनका पता, स्थान, आईडी, गैर-सार्वजनिक कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन, वित्तीय जानकारी या चिकित्सा डाटा शेयर नहीं कर सकते हैं, लेकिन अब पर्सनल मीडिया में फोटोज और वीडियो को भी शामिल किया गया है। बता दें कि अभी तक ऐसा होता था कि कोई भी यूजर किसी अन्य यूजर के फोटो या वीडियो को उनकी परमिशन के बिना भेज सकता था, लेकिन कंपनी के इस फैसले के बाद यूजर ऐसा नहीं कर सकेंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story