×

Shot Of Safety: ट्विटर पर छाया UP Police का Coca-Cola मीम, वैक्सीनेशन के लिए किया जागरुक

Shot Of Safety: यूपी पुलिस ने लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक करने के लिए कोका-कोला मीम शेयर किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 Jun 2021 3:21 AM GMT (Updated on: 20 Jun 2021 4:59 AM GMT)
Shot Of Safety: ट्विटर पर छाया UP Police का Coca-Cola मीम, वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक
X

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Shot Of Safety: पुर्तगाल के फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) द्वारा हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सामने रखीं कोका-कोला (Coca Cola) की बोतलें हटाने का वाक्या दुनियाभर में चर्चा का विषय (Coca Cola Controversy) बना हुआ है। साथ ही इससे कोका-कोला कंपनी के शेयरों में 4 बिलियन डॉलर तक की गिरावट आ गई है। इसके बाद रोनाल्डो के कोका-कोला स्नब पर सोशल मीडिया (Social Media) पर कई मीम्स (Memes) भी बनाए जा रहे हैं।

इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ने कोका-कोला (Coca-Cola) का एक मीम शेयर कर लोगों को वैक्सीन लेने के लिए जागरुक करने का काम किया है। यूपी पुलिस के इस टू इन वन जागरुकता मीम की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा की जा रही है तो वहीं कई लोगों ने इसे कोका-कोला का एड करार दिया है।

मीम के जरिए वैक्सीनेशन के लिए किया जागरूक

दरअसल, शुक्रवार को यूपी पुलिस की ओर से वैक्सीन की डोज लेने की याद दिलाते हुए एक कोका-कोला (Coca-Cola) का मीम शेयर किया। इसके द्वारा लोगों से नुकसान से बचने के लिए हाथ में शॉट लगवाने का आग्रह किया गया है। इसके साथ ही यूपी पुलिस ने हैशटैग #shotsofsafety का इस्तेमाल किया है।

जाहिर है कि कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए वैज्ञानिक वैक्सीनेशन को प्रभावी मान रहे हैं। ऐसे लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने का आग्रह किया जा रहा है। सरकार से लेकर डॉक्टर और पुलिस की ओर से लोगों को इस बारे में जागरुक करने का काम किया जा रहा है। इस बीच यूपी पुलिस ने भी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरुक किया है, वो भी अलग अंदाज में।

यूपी पुलिस ने शेयर किया ये मीम

18 जून को यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किए गए मीम में विभाग द्वारा कोका कोला की स्पेलिंग में वर्ड प्ले (Word Play) किया गया है और इसमें Co-vaxin और Co-vishield जोड़ा गया है। जबकि ग्राफिक में 'ca' और 'la' एक चेन के माध्यम से नीचे लटके हुए दिखाई दे रहे हैं। इस मीम को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है कि नुकसान से बचने के लिए हाथ में एक शॉट लगवाएं।

सोशल मीडिया पर छाया यूपी पुलिस का कोका कोला मीम

अब यूपी पुलिस द्वारा शेयर किया गया यह मीम सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया। जिसके बाद इस पर लोगों के रिएक्शन सामने आने लगे। लोग इस मीम की क्रिएटिवी की जमकर तारीफ कर रहे हैं। हालांकि कई ऐसे भी हैं जो इसे इनडायरेक्ट वे में कोका कोला का प्रचार कह रहे हैं। यहां देखें लोगो के रिएक्शन-



दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story