×

Viral Photo: अलंकार में बॉलीवुड के गानों का ऐसा उदाहरण, पढ़कर नहीं रोक पाएंगे हंसी, अभी देखें

Viral Photo: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देख सभी हैरान है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 4 July 2021 6:33 AM GMT
नोट्स
X

नोट्स ( फोटो सौजन्य से सोशल मीडिया)

Viral Photo: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देख सभी हैरान है। यह तस्वीर कोई हाथी या किसी अन्य जानवर का नहीं बल्कि एक छात्र द्वारा बताए गए अनोखे तरह से 'अंलकारों के भेद' है। वैसे तो अपने हिंदी गाने का इस तरह से इस्तेमाल कभी देखा या सुना था? तो आज हम आपको कुछ ऐसी तस्वीर दिखाएंगे जिस देख आप कभी 'अंलकार के भेद' नहीं भूलेगें।

बता दें कि इंटरनेट पर वायरल हो रहे तस्वीर को एक छठी कक्षा के छात्र ने 'अंलकार के भेद' को हिंदी गाने के साथ उदाहरण सहित बताया है। जी हां आपने सही सुना है। इस छोटो से बच्चे ने 'अनुप्रास अलंकार' से लेकर 'श्लेष अलंकार' तक को बॉलीवुड के गानों से समझाया है। बच्चे के इस स्टाइल को लोग जमकर तारीफ कर रही है तो वहीं कुछ लोग Answer Sheet में गलतियां निकाली हैं। तो चलिए देखते हैं क्या कमेंट किया है लोगों ने..

इस यूजर ने बच्चे की दिमाग की तारीफ किया है। यूजर ने लिखा है कि, हेडराइटिंग के साथ-साथ छटंकी लाल गुप्ता का दिमाग भी शानदार है। "जीरो जीरो, जीरो वन: छटंकी के छठवें दिमाग को नमन।"

वहीं एक ने उस बच्चे की Answer Sheet में गलतियां निकालते हुए लिखा है कि "रूपक" अलंकार का उदाहरण गलत है। जो उदहारण दिया गया है वह "उपमा" अलंकार का है

जबकि एक यूजर ने बच्चे की तारीफ करते हुए लिखा है कि, जबरदस्त जिंदाबाद ।

दूसरी ओर एक यूजर ने बच्चे की इस तरकीब को सराहते हुए लिखा है कि, बहुत खूब "अतिशयोक्ति अलंकार"

आपको बताते चलें कि यह तस्वीर इस दिनों सोशल मीडिया पर धमला मचा रहा है। लोगों का खूब कमेंट आ रहा है। बहुत से लोग बच्चे की तारीफ करते हुए नजरा आ रहे हैं।

Shweta

Shweta

Next Story