×

कोरोना का कहर: बुजुर्ग ने मास्क की जगह पहना बोरा, फोटो वायरल

सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। जिसमें उन्होंने मास्क की जगह अपने मुंह को बोरे से कवर किया है।

APOORWA CHANDEL
Published by APOORWA CHANDEL
Published on: 9 April 2021 8:17 AM GMT
कोरोना का कहर: बुजुर्ग ने मास्क की जगह पहना बोरा, फोटो वायरल
X

फोटो-सोशल मीडिया

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की शुरूआत से ही लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के लिए कहा जा रहा है। डॉक्टरों ने भी यह दावा किया है कि कोरोना सबसे ज्यादा मुंह या नाक से निकलने वाले ड्रॉपलेट्स के जरिए फैल रहा है। ऐसे में लोगों को अपनी मास्क को अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में शामिल करना जरूरी है। जब मास्क लगाने की शुरूआत हुई तो लोगों ने N95 मास्क का इस्तेमाल किया।

फिर धीरे-धीरे लोग इसे कपड़ों के साथ मैंचिंग कर पहनने लगे। और अब लोग अपने-अपने ढंग से मास्क लगाने का तरीका अपना रहे है। सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक बुजुर्ग की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। जिसमें उन्होंने कोरोना से बचने के लिए मास्क की जगह अपने मुंह को बोरे से कवर किया है।

लोगों के लिए प्रेरणा

कोरोना से बचने के लिए सबसे ज्यादा जिस चीज को उपयोगी माना गया है वह है मास्क, क्योंकि Sack in place of mask। और इससे आप तभी बच सकते है जब आप अपने मुंह और नाक को ढकेंगे। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जो उन लोगों के लिए सबक है जो मास्क पहनने से बचते है। मास्क की जगह बोरा पहने बुजुर्ग की तस्वीर लोगों के लिए एक प्रेरणा बनकर सामने आई है। यह बुजुर्ग अपने साथ-साथ लोगों की भी सेफ्टी का ख्याल रख रहा है। जिससे वो और उसके आस-पास के लोग भी सुरक्षित रहें।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story