×

शिक्षक ने बच्चों को कुछ अलग अंदाज में पढ़ाई हिन्दी व्याकरण, आप भी देखें ये मजेदार वीडियो

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। स्कूल के कुछ छात्र डांस करके और कविता गाकर हिंदी व्याकरण को याद कर रहे हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Sep 2022 7:24 AM GMT
X

viralvideo :सभी टीचर चाहते हैं कि उनके स्टूडेंट्स मन लगा कर पढ़ाई करें, इसलिए वह तरह-तरह के उपाय अपना ते हैं। कुछ बड़े ही प्रेम से पढ़ाया करते हैं, तो कुछ डाट कर और कुछ तो अपने अनोखे और मजेदार अंदाज में पढ़ाया करते हैं। जिससे बच्चे बहुत खुश होकर पढ़ाई करते हैं। क्योंकि कोई भी विद्यार्थी बिना मन के पढ़ाई नहीं कर सकता है। आज कल सोशल मीडिया पर ऐसे ही मजेदार शिक्षक के वीडियो बहुत वायरल हो रहे हैं। उनके पढ़ाने का तरीका यूजर्स को बेहद पसंद आता है।

सोशल मीडिया पर शिक्षक का वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। स्कूल के कुछ छात्र डांस करके और कविता गाकर हिंदी व्याकरण को याद कर रहे हैं। दरअसल ये तरीका उनकी टीचर ने उनको सिखाया है। ताकि वह हिंदी व्याकरण को आसानी से याद कर सके। बच्चे यह प्रक्रिया अकेले नहीं कर रहे हैं,उनके साथ उनकी अध्यापिका भी इस कविता को आखिरी में गा भी रही हैं। जिससे बच्चे खुशी से और मजे से पढ़ाई भी कर रहे हैं और डांस भी कर रहे हैं।

यूजर्स ने भी बेहद पसंद किया वीडियो

यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर आईएएस अधिकार अर्पित वर्मा ने शेयर किया है। शेयर कर उन्होंने इस पर लिखा, अद्भुत...!! स्कूली विद्यार्थी कविता एवं नाटक के माध्यम से हिंदी व्याकरण कैसे सीख रहे हैं, इस वीडियो को अब तक हजारों लाइक्स मिल चुके हैं। इस पर यूजर्स अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं। एक ने लिखा इस तकनीक का उपयोग करने वाले बधाई के पात्र है। दूसरे ने कहा कि सिखाने के लिए प्रभावी, परिवर्तनात्‍मक और अभिनव विचार शिक्षकों को प्रणाम और यूजर्स शिक्षक की मेहनत और मजेदार तरीके की तारीफ की बहुत तारीफ कर रहे हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story