×

Viral Video: हाथी ने दिखाया मालिक के लिए प्यार, देखिए कैसे दिया महावत को आखिरी सम्मान

जीवों में अपने मालिक के प्रति अगाध प्रेम होता है, ये बात सभी जानते हैं और हाल ही में केरल से एक ऐसा ही मामला देखने को आ रहा है। केरल के कोट्टायम क्षेत्र में एक हाथी (Elephant) ने अपने महावत के मृत्यु पर शोक जताते हुए आखिरी विदाई दिया।

Shweta
Published By Shweta
Published on: 5 Jun 2021 10:38 AM GMT
Viral Video: हाथी ने दिखाया मालिक के लिए प्यार, देखिए कैसे दिया महावत को आखिरी सम्मान
X

Viral Video: जीवों में अपने मालिक के प्रति अगाध प्रेम होता है, ये बात सभी जानते हैं और हाल ही में केरल से एक ऐसा ही मामला देखने को आ रहा है। केरल के कोट्टायम क्षेत्र में एक हाथी (Elephant) ने अपने महावत के मृत्यु पर शोक जताते हुए आखिरी विदाई दिया। हृदय को मार्मिक करने वाला एक वीडियो (Video) सामने आया है जिसमे कैंसर से हार चुके महावत को उसका हाथी (Elephant) आखिरी विदाई देने आता है। इससे पहले भी ऐसे कई मौके सामने आ चुके हैं जहां जानवरों ने अपने मालिक के लिए वफादारी और प्यार दिखाया है।

आपको बता दें कि यह घटना केरल के कोट्टायम जगह की है जहां कुन्नक्कड़ दामोदरन और हाथी पल्लत ब्रह्मदत्तन का एक दूसरे के लिए स्नेह लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करता था। ब्रह्मदत्तन और दामोदरन केरल के मंदिरों में त्यौहार पर हमेशा उपस्थित होते थे। आखिरी बार इन दोनों को त्रिसूर पूरम में देखा गया था। ये दोनों मंदिरों में महोत्सव की जान होते थे। लोग इन्हें देखने के लिए दूर दूर से आते थे। आकर्षण का केंद्र रहने वाले इस महावत और हाथी के जोड़े को लोग अपने यहां शुभ अवसरों पर बुलाते थे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि दामोदरन जिन्हें ओन्नमचेत्तान के नाम से भी लोग जानते थे, ब्रह्मदत्तन हाथी का लगभग तीन दशकों से देखभाल कर रहे थे। 74 वर्ष की उम्र में कैंसर से लड़ते हुए 3 जून को उनकी मौत हो गई। जब हाथी के मालिकों को पता चला तो वह उसे आखिरी सलामी के लिए दामोदरन के पास ले आए। हाथी ने शव के पास झुकते हुए अपना सूँड़ उठाकर अपने मालिक को आखिरी विदाई दिया। रिश्तेदारों ने हाथी के सूँड़ पर हाथ फेरते हुए उसे दिलासा दिया। यह पूरी घटना देख वहां उपस्थित लोगों की आखें नम हो गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story