×

कोहली के रेस्टोरेंट में गे को एंट्री नहीं, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, जानें वायरल खबर की सच्चाई

Virat Kohli Trolled: विराट कोहली वन8 कम्यून नाम का एक रेस्टोरेंट चलाते हैं। जिसमें LGBTQ+ समुदाय (गे) के लोगों को एंट्री न देने की खबर वायरल हो रही है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 16 Nov 2021 5:01 AM GMT
कोहली के रेस्टोरेंट में गे को एंट्री नहीं, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, जानें वायरल खबर की सच्चाई
X

विराट कोहली (फोटो साभार- इंस्टाग्राम) 

Virat Kohli Trolled: टीम इंडिया (Team India) के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं। कभी उनकी कामयाबी तो कभी खराब खेल, तो कभी कभी निजी वजह से विराट सोशल मीडिया (Social Media) पर छाए रहते हैं। इस बीच एक बार फिर से कोहली सुर्खियों में आ गए हैं, लेकिन इस बार वजह उनका रेस्टोरेंट (Virat Kohli Ka Restaurant) है। उनके रेस्टोरेंट के एक नियम को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का उनके लिए गुस्सा फूट पड़ा है।

दरअसल, विराट कोहली वन8 कम्यून (One8 Commune) नाम का एक रेस्टोरेंट चलाते हैं। इस रेस्टोरेंट की ब्रांच दिल्ली, कोलकाता और पुणे में है। अब कोहली पर आरोप (Virat Kohli Par Aarop) हैं कि उनके रेस्टोरेंट में LGBTQ+ समुदाय (गे) के लोगों की एंट्री बैन है। यानी LGBTQ+ समुदाय के लोग विराट के रेस्टोरेंट में बैठकर खाना नहीं खा सकते। इस बात को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है।

एक यूजर ने लिखी यह पोस्ट

एक यूजर ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा कि विराट कोहली के पुणे वाले रेस्टोरेंट में LGBTQ+ मेहमानों के लिए एंट्री नहीं है। वन8 कम्यून की अन्य शाखाओं में भी यही पॉलिसी है। उनकी जोमेटो लिस्टिंग कहती है कि स्टैग के लिए उनके रेस्टोरेंट में एंट्री नहीं है। भारत में ऐसे फैंसी रेस्टोरेंट, बार और क्लबों में LGBTQ के साथ भेदभाव आम है। विराट कोहली भी यही कर रहे हैं। इसे खत्म किया जाना चाहिए।

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

अब यह तथ्य सामने आने के बाद यूजर्स का गुस्सा भड़क उठा है और लोग तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इस आदमी के लिए मेरी नफरत बिल्कुल सही थी। दूसरे ने लिखा कि आप विराट कोहली से और क्या उम्मीद कर सकते हैं? वह बस भाषणों में प्रगतिशील हैं और कार्रवाई में प्रतिगामी। क्या विराट और अनुष्का इस होमोफोबिक फैसले पर कुछ कहेंगे?



क्या है इस वायरल खबर की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर भले ही विराट कोहली और उनके रेस्टोरेंट पर LGBTQ+ मेहमानों के साथ भेदभाव करने जैसे आरोप लग रहे हैं, लेकिन यह खबर पूरी तरह निराधार है। खबर वायरल होने के बाद कोहली के रेस्तरां वन8 कम्यून ने एक बयान जारी कर इसे पूरी तरह से नकार दिया है और LGBTQ समुदाय के साथ भेदभाव और एंट्री ना देने की बात को गलत बताया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story