×

Yoga Day: ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट मनु ने दिखाया फिटनेस, कहा जागकर ही कर्म की सिद्धि

Yoga Day: 21 जून जिसे योग दिवस के रूप में मनाया जाता है आ चुका है। लोग फिर से जनता को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया पर एक्टिव हो रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shweta
Published on: 20 Jun 2021 6:03 AM GMT
मनु भास्कर
X

 मनु भास्कर ( फोटो साभार सोशल मीडिया)

Yoga Day: 21 जून जिसे योग दिवस के रूप में मनाया जाता है आ चुका है। लोग फिर से जनता को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया (social media ) पर एक्टिव हो रहे हैं। लेकिन यह सक्रियता सिर्फ कुछ दिनों के लिए ही होती है और सेलेब्स इन कामों में पीछे नहीं रहते।फिटनेस सबके लिए जरूरी है और इसी क्रम में ओलंपिक वर्ल्ड चैंपियन एयरगन शूटर मनु भास्कर (Shooter Manu Bhaskar) ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो लोगों को काफी प्रेरणा दे रहा है। आइए जाने कौन हैं मनु भास्कर और इस वीडियो में क्या है उनका संदेश

मनु भारतीय ओलंपिक एयरगन शूटर हैं जो सबसे कम उम्र में अंतराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड विजेता रह चुकी हैं। इसके अलावा इन्होंने एयरगन शूटिंग में कई मेडल अर्जित किए हैं। हाल ही में इन्होंने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में मनु ने एक्सरसाइज करते हुए अपने आपको फिट रखने की बात कही है।

वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा कि जागकर ही अपने कार्य को सिद्ध किया जा सकता है न कि केवल उसकी मनोकांक्षा रखकर ठीक उसी प्रकार सोए हुए शेर के मुंह में हिरण अपने आप ही नहीं चला जाता। लोगों ने रीट्वीट करते हुए मनु को प्रोत्साहित किया। यह वीडियो लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग होने और नियमित रूप से व्यायाम करने का संदेश देता है।

मनु का यह ट्वीट लोगों में इस चेतना का प्रसार करता है कि आज के समय में लड़कियां किसी से कम नहीं हैं, चाहे भले ही यह मामला खेलकूद से जुड़ा हो या फिर घरेलू कार्यों को कुशलता पूर्वक करने का। आज कई स्थानों पर समाज में लोग स्त्रियों को हीन समझते हैं, उन्हे सिर्फ घर में रहकर बच्चों को पालने के योग्य मानते हैं। पर धीरे धीरे लोगों को यह समझ आने लगा है कि अगर उन्हें भी समान मौका दिया जाए तो वो भी किसी से कम नहीं हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया जा रहा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shweta

Shweta

Next Story