×

सेकंडों में बना ये शख्स करोड़पति, यूट्यूब पर मचा दिया धमाल

एक शख्स ने सिर्फ 42 सेकेंड में 1.75 करोड़ रुपये कमा लिये। इसका नाम जोनाथन मा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 18 Feb 2022 12:45 PM GMT (Updated on: 18 Feb 2022 2:18 PM GMT)
YouTube
X

यूट्यूब (फोटो-सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: यूट्यूब के जरिए लोगों ने लाखों की कमाई कर ली है। ऐसे में एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जिसमें एक शख्स ने सिर्फ 42 सेकेंड में 1.75 करोड़ रुपये कमा लिये। इस शख्स का नाम जोनाथन मा है। जिसका यूट्यूब (YouTube) पर जोमा टेक (Joma Tech) के नाम से एक चैनल है। इस चैनल के जरिए मात्र कुछ ही सेकेंड में पौने दो करोड़ रुपये जोनाथन मा ने एनएफटी (Non fungible Token) संग्रह जारी करके कमा लिए हैं। चंद सेकंडों में इतनी कमाई करने वाले शख्स के बारे में जानने के लिए लोग बेकरार हैं।

42 सेकेंड में 1.75 करोड़ रुपये कमाने वाले जोनाथन मा को सारे टैक्स काटने के बाद मात्र 1 करोड़ 40 लाख रुपये मिले हैं। कुछ सेंकंडो में करोड़ों कमाने वाले जोनाथन पूरी दुनिया में छा गए हैं।

कौन हैं जोनाथन मा

छप्पर फाड़ कमाई करने वाले जोनाथन मा वैसे तो एक यूट्यूबर है। लेकिन वे इससे पहले फेसबुक और गूगल में सॉफ्टवेयर इंजीनियर रह चुके हैं। वह यूट्यूब (YouTube) पर कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, क्रिप्टो और नई टेक्नोलॉजी से जुड़े वीडियो बनाता है। यूट्यूब पर जोनाथन मा के करीब 16 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं। इनका सिर्फ एक उद्देश्य है फिल्म निर्देशक बनना। इसीलिए जोनाथन ने एनएफटी (NFT) लॉन्च किया है।

सूत्रों से सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूबर जोनाथन मा ने अपना एनएफटी संग्रह जारी किया है। इस एनएफटी (NFT) संग्रह के लिए डिस्कॉर्ड (Discord) सर्वर बनाया गया है। यह एक ऐसा सर्वर है जोकि सिर्फ एक ही सर्वर वाले लोग अपने एनएफटी संग्रह को देख सकते हैं। साथ ही यूट्यूबर जोनाथन के एनएफटी संग्रह को कोई भी व्यक्ति उसके डिस्कॉर्ड सर्वर (निजी सर्वर) पर ही देख सकेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।



Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story