×

पैदल जा रहे व्यक्ति से दिनदहाड़े एक लाख की लूट, शिवद्वार म्यूजियम के पास वारदात, बेटी की शादी के लिए निकाली थी नकदी

Sonbhadra News: बेटी की शादी के लिए उसने शिवद्वार स्थित खाते से 95 हजार की निकासी थी। ढाई हजार उसके पास पहले से नकद थे। दोनों रकम को बैग में रखकर, पैदल ही वह अपने ससुराल की तरफ जा रहा था। आरोप है कि जैसे ही वह म्यूजियम के पास पहुंचा, दो बाइक से आए चार बदमाशों ने बाइक रोककर उसे पकड़ लिया और उसका बैग छिनकर मंदिर की तरफ से भाग निकले।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 April 2023 9:13 PM GMT (Updated on: 30 April 2023 9:15 PM GMT)
पैदल जा रहे व्यक्ति से दिनदहाड़े एक लाख की लूट, शिवद्वार म्यूजियम के पास वारदात, बेटी की शादी के लिए निकाली थी नकदी
X
criminals looted one lakh rupees from a person in Sonbhadra (Photo-Social Media)

Sonbhadra News: घोरावल थाना क्षेत्र के शिवद्वार के पास से एक व्यक्ति से दिनदहाड़े एक लाख की लूट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित व्यक्ति मध्यप्रदेश में सिंगरौली जिले के गढ़वा जिले का रहने वाला है। वह अपने ससुराल शिवद्वार स्थित बैंक शाखा से बेटी की शादी के लिए नकदी निकासी के लिए आया था। निकासी के बाद रूपये लेकर पैदल ही अपने ससुराल जा रहा था। जैसे ही शिवद्वार स्थित म्यूजियम के नजदीक पहुंचा, दो बाइकों से आए बदमाश, उससे नकदी भरा बैग छीनकर भाग गए। घटना शुक्रवार की बताई जा रही है। पीड़ित की तरफ से मिली तहरीर पर, घोरावल पुलिस ने धारा 392 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

बताते हैं कि मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिले सिंगरौली के गढवा थाना क्षेत्र के फुटहड़वा निवासी रामदवन प्रसाद वैश्य की शिवद्वार में ससुराल है। यहां स्थित बैंक शाखा में उसने खाता भी खोल रखा है। बेटी की शादी के लिए उसने शिवद्वार स्थित खाते से 95 हजार की निकासी थी। ढाई हजार उसके पास पहले से नकद थे। दोनों रकम को बैग में रखकर, पैदल ही वह अपने ससुराल की तरफ जा रहा था। आरोप है कि जैसे ही वह म्यूजियम के पास पहुंचा, दो बाइक से आए चार बदमाशों ने बाइक रोककर उसे पकड़ लिया और उसका बैग छिनकर मंदिर की तरफ से भाग निकले। पीड़ित का दावा है कि जिन बदमाशों ने उनके साथ लूट की, उसमें एक घोरावल थाना क्षेत्र के खुटहां गांव निवासी बुधिराम, अजीत कुमार उर्फ नान्हक और भरकवाह निवासी उनके रिश्तेदार राहुल और राजेंद्र हैं। रविवार को सामने आई इस वारदात की जानकारी ने जहां घोरावल क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति पैदा कर दी। वहीं पीड़ित की तरफ से दी गई तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

तीन आरोपी गिरफ्तार

उधर, इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। रविवार की शाम घोरावल कोतवाली में क्षेत्राधिकारी अमित कुमार ने आरोपियों की गिरफ्तारी सार्वजनिक की। बताया कि मामले में नामजद किए गए चार आरोपियों में तीन की गिरफ्तारी कर ली गई है। पकड़े गए अजीत कुमार, राहुल और राजेंद्र कुमार के पास से कुल 81,600 की नकदी भी बरामद कर ली गई है। बुधिराम फरार है। जिसकी भी सरगर्मी से तलाश कराई जा रही है। गिरफ्तार किए गए अजीत कुमार के पास से एक तमंचा और दो जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story