×

Sonbhadra News:..तो सात साल बाद सामने आएगा माफिया अतीक से जुड़ी मौतों का सच, इंद्रेश के बयान से गरमाया मसला

Sonbhadra News: सब जानते हैं किसने मारा और किसने मरवाया लेकिन किसी की हिम्मत नहीं पड़ी कि वह किसी को सच बताए। इस कथित हत्याकांड का अतीक से कनेक्शन जुड़े होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बात तत्कालीन समय में मीडिया में भी खूब उछाली गई थी।

Kaushlendra Pandey
Published on: 4 May 2023 9:27 PM GMT
Sonbhadra News:..तो सात साल बाद सामने आएगा माफिया अतीक से जुड़ी मौतों का सच, इंद्रेश के बयान से गरमाया मसला
X
मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: माफिया अतीक से जुड़ी मौतों को लेकर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार की तरफ से सामने आए एक बयान ने सात साल पुराने कथित हत्याकांड को लेकर माहौल गरमा दिया है। इंद्रेश जैसी शख्सियत के बयान के बाद 25 अप्रैल 2016 को जिला मुख्यालय स्थित फ्लाईओवर से जुड़ी चार संदिग्ध मौतों का सच सामने आ पाएगा? इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

क्या कहा है इंद्रेश ने...

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने जिला मुख्यालय पर आयोजित मंच के कार्यक्रम में अतीक होंगे आइकान या फिर अब्दुल कलाम.. इस पर चर्चा करते हुए कहा था कि कुछ साल पहले सोनभद्र में चार को जलाया भी गया था और मारा भी गया था। सब जानते हैं किसने मारा और किसने मरवाया लेकिन किसी की हिम्मत नहीं पड़ी कि वह किसी को सच बताए। इस कथित हत्याकांड का अतीक से कनेक्शन जुड़े होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बात तत्कालीन समय में मीडिया में भी खूब उछाली गई थी।

फिर से खुलेगी संदिग्ध मौतों की फाइल, उठ रहे सवाल

एक तरफ से जहां प्रयागराज सहित जनपदों में माफिया अतीक से जुड़े कारनामों की एक-एक फाइल खंगाली जा रही है, वहीं सोनभद्र में जिसका कनेक्शन माफिया अतीक से जुड़े रहने और अतीक के प्रभाव में फाइल को सड़क हादसा बताकर बंद कराने को लेकर चर्चाएं लंबे समय तक बनी रही थीं, उसको लेकर क्या फिर से जांच-छानबीन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी? इसको लेकर चर्चाएं जारी हैं।

जानिए पूरा माजरा

25 अप्रैल 2016 को राबटर्सगंज कोतवाली से महज 500 मीटर की दूरी पर फ्लाईओवर के उपर संदिग्ध हाल में दो युवकों और एक युवती की जली लाश और एक युवक को गंभीर हालत में पाए जाने पर हड़कंच मच गया था। तत्कालीन समय में हत्या का दावा करते हुए मामले के खुलासे के लिए सड़क से संसद तक आवाज उठाई गई थी। तत्कालीन समय में प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने भी इस मामले को प्रमुखता से उठाया था। भाजपा के लोगों ने डीएम के सामने, जांच की मांग रखने के साथ ही, सांसद छोटेलाल खरवार की तरफ से संसद तक में आवाज उठाई गई थी।

मौके पर मिले हालात हत्या की तरफ कर रहे थे इशारा

तत्कालीन समय में पुलिस की तरफ से हाइवे पर जाते वक्त अचानक बाइक में आग लगने और उसमें जलकर दो युवकों, एक युवती की मौके पर मौत और एक युवक की अस्पताल में मौत का दावा किया गया था। लेकिन मौके पर जिस तरह की परिस्थितियां दिखीं तो उसने पुलिस की थ्योरी पर सवाल तो उठाए ही थे, मामले का कनेक्सन प्रयागराज से जुड़ने के बाद, प्रकरण अतीक से जुड़े होने की बात तेजी से चर्चा में सामने आई थी। राजनीतिक दलों की तरफ से भी इस मसले पर खासी आवाज उठाई गई थी।

इन बातों का अब तक नहीं मिल पाया जवाब

घटनास्थल पर जहां दो युवक जलकर मृत पाए गए थे। वहीं बाइक आधी से अधिक जलकर नष्ट हो गई। मृत मिले दो युवक और एक युवती के शरीर के कुछ हिस्से भी गलकर कंकाल में तब्दील हो गए थे। हालत यह थी कि बाइक में लगे अल्युमिनियम के तार तक जल गए थे। चेहरे की भी आसानी से पहचान नहीं हो पा रही थी। हाइवे पर, बाइक में आग लगने और सड़क से गुजर रहे किसी वाहन चालक-सवार की नजर न पड़ने, जैसी चीजों ने लोगों को उलझाकर रख दिया था। लोगों का दावा था कि वारदात में किसी ऐसे ज्वलनशील केमिकल का इस्तेमाल किया गया है जिससे चपेट में आने वाले व्यक्ति की हड्डियां ही नहीं, बाइक के पुर्जे तक गल गए थे।

प्रयागराज की बताई जाने वाली युवती अब तक रहस्य

घटना में जिस युवती को मृत पाया गया था, वह कौन थी, कहां से आई थी, प्रयागराज में युवकों से उसका किस तरह से मिलना हुआ, किन हालातों में वह सोनभद्र पहुंची, जैसी बातों का अब तक कोई जवाब सामने नहीं आ सका है। अलबत्ता मौके पर मृत पाए गए दोनों युवकों की पहचान राबटर्सगंज कोतवाली क्षेत्र के बहुअरा गांव के बहेरवा टोला निवासी रोहित और पकरी निवासी दीपू के रूप में सामने आई थी। वहीं जिंदा मिले युवक, जिसकी होश में आने से पहले ही उपचार के दौरान वाराणसी में मौत हो गई थी की पहचान तक नहीं हो पा रहा थी। पन्नूगंज थाना क्षेत्र के सिरसी निवासी प्रणव के रूप में की गई थी।

...यहां आकर जुड़ा था अतीक से कनेक्शन

जिस युवती की लाश मिली थी, उसे प्रयागराज का बताया गया था। उस दौरान यह बात सामने आई थी कि युवकों की युवती से प्रयागराज में मुलाकात-पहचान हुई थी। पहचान के आधार पर ही युवती सोनभद्र पहुंच गई। यहां आकर उरमौरा स्थित एक ढाबा पर युवकों से मिलने और रात में खाना खाने की भी बात सामने आई। तत्कालीन समय में कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने युवती को उरमौरा में युवकों के साथ देखे जाने का भी दावा किया गया था। ढाबा से निकलकर, तीन युवक और युवती एक बाइक पर सवार होकर फ्लाईओवर पर कैसे पहुंचे? इसका खुलासा तो सामने नहीं आया। अलबत्तायुवती का संबंध अतीक और उनके शागिर्दों से जुड़ा होने और अतीक के प्रभाव में, हत्या पर परदा डालने की बात कई दिनों तक चर्चा में बनी रही थी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story